पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुहार:यूरिया से बनी शराब के कारण 15 महिलाएं हो चुकी हैं विधवा, कलेक्टर से लगाई गुहार बंद हो अवैध शराब

खरगोन10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सनावद के जिरभार की महिलाएं सोमवार को कलेक्टोरेट में ज्ञापन देने पहुंची। महिलाओं ने आरोप लगाया कि गांव में यूरिया सहित अन्य केमिकल से हाथभट्‌टी शराब जाती है। इससे एक साल में 15 महिलाएं विधवा हो गई है। बच्चे स्कूल नहीं जाकर नशेड़ी बन रहे हैं। अफसर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं।

महिला बसंतीबाई, रेखाबाई, सुंदरबाई, मनाबाई ने बताया कि जिरभार में कई जगह हाथभट्‌टी शराब बेची जा रही है। यहां शराब बनाने वाले लोग खेत में डालने वाले यूरिया सहित अन्य केमिकल का उपयोग कर शराब बनाते हैं। इसे पीने के बाद लोग मर रहे हैं। पहले भी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है।  महिलाओं ने कहा कि शराब बनाने वाले लोग लोग प्लास्टिक में शराब की पोटली बनाकर देते हैं। यह प्लास्टिक लोग बाहर फेंक देते हैं। इस प्लास्टिक को गाय सहित अन्य मवेशी खाते हैं। इससे उनकी मौतें हो रही है।  महिलाओं ने आबकारी विभाग पर भी आरोप लगाया कि वह जिलेभर में हाथभट्‌टी शराब पर कार्रवाई कर रहा है, लेकिन जिरभार में नहीं। यहां जिरभार में कार्रवाई करना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें