कोरोना संकट:कलेक्टर सहित 180 नए मरीज मिले, 3 की मौत, सीएमएचओ के फेफड़े में हल्का संक्रमण

खरगोन6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। - Dainik Bhaskar
जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।
  • अफसरों ने जिला अस्पताल के कोविड सेंटर में दौरा किया था, दोनों होम क्वारंटाइन हुए

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 24 घंटे के दौरान 180 नए मरीज मिले हैं। जिसमें कलेक्टर भी संक्रमित मिले हैं। वहीं सीएमएचओ के लंग्स में हल्का संक्रमण पाया गया हैं। दोनों अफसरों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। इनके साथ जिले में अब तक हुए संक्रमितों की संख्या 10725 पर पहुंच गई है।

यह राहत की बात है कि अब तक 9462 लोगों ने इस बीमारी पर जीत भी पाई है। पिछले 24 घंटे में ही 320 लोग डिस्चार्ज होकर घर पहुंचे। 813 सैंपलों की नेगेटिव रिपोर्ट आई। 806 नए सैंपल जांच के लिए भेजे गए है। 927 मरीज स्थिर है और जिले में 1007 कंटेनमेंट एरिया है।

सीएमएचओ कार्यालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में संक्रमण के चलते 3 लोगों की मौत हुई है। खरगोन के मोतीपुरा निवासी 60 वर्षीय पुरुष ने 22 अप्रैल को जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

इन्हें 17 अप्रैल को रैफर किया गया था और 19 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं कसरावद के वार्ड 3 के 24 वर्षीय युवक की 19 अप्रैल को मौत हुई। इन्हें भी 17 अप्रैल को रैफर किया गया व 19 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा सेगांव के 37 वर्षीय पुरुष की 20 अप्रैल को मौत हुई। इन्हें 18 अप्रैल को अस्पताल भेजा गया व 19 अप्रैल को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब तक 156 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये है परेशानी : ऑक्सीजन के लिए खत्म नहीं हो रही कतार

जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति रोजाना हो रही है। लेकिन सभी मरीजों को यह मिल नहीं पा रही है। बुधवार रात व गुरुवार सुबह दो वाहन अस्पताल पहुंचे। इसके बाद भी शाम तक कई लोग कतार में थे।

मनोज मालवीय ने बताया बुधवार शाम उन्हें 102 नंबर को टोकन दिया। रात के बाद सुबह वाहन सिलेंडर लेकर अस्पताल आया। लेकिन उन्हें नहीं मिल पाया। शाम एक और वाहन पहुंचने का भरोसा दिलाया गया। ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए कंसंट्रेटर मशीन लगाई। कुछ अन्य मरीजों के परिजन भी परेशान होते रहे।

विभाग का ये है दावा : 387 ऑक्सीजन से भरे सिलेंडर भेजे

ऑक्सीजन को लेकर स्वास्थ्य विभाग का दावा है जिला चिकित्सालय सहित जिले के अन्य स्वास्थ्य केंद्रों व निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की लगातार आपूर्ति के लिए पीथमपुर-इंदौर व सांवेर से वाहन आ रहे है।

नायब तहसीलदार राहुल डावर ने बताया बुधवार रात 12 बजे से गुरुवार सुबह 6 बजे तक जिला चिकित्सालय सहित अन्य स्वास्थ्य केंद्रों के लिए 307 ऑक्सीजन सिलेंडर भेजे गए। जबकि निजी अस्पतालों के लिए भी 80 सिलेंडर भेजे। निजी अस्पताल में 30, सनावद के में 18, मंडलेश्वर में 9 सिलेंडर भेजे हैं।

कलेक्टर ने सांसद, विधायकों, अफसरों के साथ की थी बैठक

कलेक्टर की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले दिनाें कार्यालय के अन्य कर्मचारियों के संक्रमित मिलने पर उन्होंने एहतियात के तौर पर आरटीपीसीआर सैंपल दिया था। इसमें वह संक्रमित मिली। वे होम क्वारंटाइन हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। कलेक्टर पिछले दिनों सांसद, विधायकों व अफसरों के साथ बैठक में शामिल हुई थी। सीएमएचओ की आरएटी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि आरटीपीसीआर की रिपोर्ट नहीं आई। एचआरसीटी जांच में लंग्स में 5% संक्रमण मिला है। वे होम आइसोलेट हुए हैं।

खबरें और भी हैं...