पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अधूरी तैयारी:18+ की 2500 वैक्सीन पहुंची, पहले दिन सिर्फ 100 लोगों को लगाएंगे, अब तक सेंटर ही तय नहीं कर पाए

खरगोन4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विभाग की अधूरी तैयारी के चलते सेंटर ही तय नहीं हो पाए। - Dainik Bhaskar
विभाग की अधूरी तैयारी के चलते सेंटर ही तय नहीं हो पाए।
  • कल से बढ़ सकते हैं सेंटर

निर्धारित तारीख से 4 दिन बाद बुधवार से जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को टीका लगाने की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके लिए करीब 2500 वैक्सीन भी जिले में पहुंच चुकी है। लेकिन विभाग की अधूरी तैयारी के चलते सेंटर ही तय नहीं हो पाए।

टीकाकरण की शुरूआत शहर के एकमात्र पीजी कॉलेज सेंटर से की जाएगी। यहां भी केवल 100 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जबकि जिले में इस आयु वर्ग के 8 लाख 67 हजार लोगों को टीका लगाया जाना है। इससे पहले 1 मई से टीकाकरण शुरू होने की खबर आई थी।

विभाग ने शहर में 5 सेंटर बनाने की बात कही थी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। कई युवाओं के पंजीयन करने के दौरान पुराना अस्पताल का केंद्र भी अलॉट हुआ है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. संजय भट्ट ने बताया पहले दिन एक ही सेंटर पर सुबह 9 से 5 बजे तक टीकाकरण होगा। पीजी कॉलेज में अलग से केंद्र तैयार किया है। बुधवार से ब्लॉक स्तर पर टीकाकरण करवाने की तैयारी है।

बिना पंजीयन नहीं लगाएंगे

18 साल से अधिक आयु के लोगों को टीकाकरण से पहले पंजीयन करवाना जरूरी है। पात्र युवा आरोग्य सेतु एप्लिकेशन व कोविन एप्प की वेबसाईट से पंजीयन करवा सकेंगे। डॉ. भट्‌ट ने बताया पंजीयन के बाद स्लॉट बुक करना होगा। दिए गए स्लॉट अनुसार ही वैक्सीन लगाई जाएगी। इसलिए रजिस्ट्रेशन व स्लॉट बुक कर ही केंद्र पर पहुंचे।

410 लोगों को लगा टीका

शहर के 8 केंद्र पर मंगलवार को 410 लोगों को टीके लगाए गए। सीएमएचओ कार्यालय के अनुसार 60 साल से अधिक आयु के 117, 45 से 59 साल तक के 278 और 15 हेल्थ केयर व फ्रंट लाइन वर्कर को पहले व दूसरे डोज का टीका लगाया गया। इस आयु वर्ग के लोगों के लिए भी 5900 डोज जिले में पहुंचे है।

दो समाजसेवी संकट प्रबंधन समूह में शामिल

3 अप्रैल 2020 को जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समुह का पुनर्गठन हुआ। इसमें अपर कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए डॉ. शालिनी प्रवीण रतोरिया व परविंदरसिंह को समूह का सदस्य नियुक्त किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें