पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुरक्षा कवच:शहर के 8 केंद्रों पर 109 दिन के अभियान में 45+ के 25.4 फीसदी को लगाया टीका

खरगोन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में टीकाकरण की जानकारी लेते नपाकर्मी। - Dainik Bhaskar
शहर में टीकाकरण की जानकारी लेते नपाकर्मी।
  • 33 में से 18 से ज्यादा वार्ड में 15 फीसदी ही, विश्वसखा कॉलोनी व रवींद्रनगर आगेआज संकट प्रबंधन समूह की बैठक में बनेगी रणनीति

शहर में किल कोरोना अभियान चलाया जा रहा है। नपा के माध्यम से शहर के 33 वार्डों में सर्वे हो रहा है। लगभग एक माह के सर्वे में खुलासा हुआ है 45 साल से अधिक आयु के शहरी 25.4 % लोगाें ने कोविड-19 का टीका लगाया है। कुल आबादी का 7.61 फीसदी है। हालांकि 18+ वैक्सीनेशन की 5 मई से शुरूआत होने जा रही है।

इसमें 71 हजार से ज्यादा शहरी लोगों को वैक्सीन का सुरक्षा कवच दिया जाना है। लेकिन 16 जनवरी से 109 दिन के वैक्सीनेशन अभियान के बाद 45 साल से अधिक व 60 साल से अधिक आयु के लोगों की टीकाकरण को लेकर बनी स्थिति गंभीर है।

आंकड़े बताते हैं 20 से अधिक ऐसे वार्ड हैं, जहां 10 फीसदी आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया। किल कोरोना अभियान का सर्वे दल कोविड-19 टीका लगाने के प्रति लोगों को लगातार जागरूक कर रहा है। लेकिन प्रत्यक्ष बातचीत में डिवाइन सर्वे टीम को टीके लगा लेने का कहते हैं।

सर्वे सदस्यों का कहना है कि सर्दी-खांसी, बुखार के मरीजों की सैंपलिंग के साथ टीका लगाने प्रेरित कर रहे हैं। सीएमएचओ प्रियंका पटेल का कहना है लोगों को उनकी सहूलियत के मुताबिक की जानकारी देकर टीकाकरण के लिए आग्रह कर रहे हैं।

किल कोरोना अभियान के सर्वे में खुलासा

1 माह पहले सप्ताह में ही शहर कवर करने का दावा

शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीजों को लेकर जिला प्रशासन ने एक माह पहले तैयारी की थी। कार्ययोजना थी कि शहरी क्षेत्र में 4 से टीकाकरण केंद्र 8 बढ़ाए जाएंगे। इस तरह एक सप्ताह के भीतर पूरे शहर का सबसे पहले वैक्सीनेशन होगा। खासकर 45+ व 60+ लोगाें का। सांसद पटेल व कलेक्टर अनग्रहा पी ने संयुक्त रूप से कलेक्टोरेट में यह कहा था शहर में वैक्सीनेशन के बाद ग्रामीण क्षेत्र में वैक्सीनेशन व स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी।

यह बताई गई जानकारी

  • मास्क, 2 गज दूरी बनाना
  • टीके से कवच मिलेगा
  • सैंपल से पता चलेगी बीमारी
  • फैलाव से रोका जा सकेगा
  • टीकाकरण व कोविड सेंटर की जानकारी

किल कोरोना अभियान में मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जागरूकता अभियान चल रहा है। वार्डवार टीकाकरण केंद्र भी बता रहे हैं।- प्रियंका पटेल, सीएमओ

जानिए खरगोन शहर में टीकाकरण की स्थिति

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें