भास्कर इम्पैक्ट / 3 महिलाओं सहित 30 लोगों ने किया रक्तदान, ब्लड बैंक को मिला सहारा

30 people, including 3 women, donated blood, blood bank got support
X
30 people, including 3 women, donated blood, blood bank got support

  • सरस्वती शिशु मंदिर में लगाया शिविर, ब्लड बैंक भी पहुंचे दानदाता
  • अब ब्लड बैंक में 68 बैग हुए, आज भीकनगांव की युवा टीम करेगी रक्तदान

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

खरगोन. कोरोना महामारी के चलते ब्लड बैंक में आई कमी को पूरा करने के लिए लोग आगे आ रहे हैं। शुक्रवार को सरस्वती शिशु मंदिर में शिविर लगाया गया। कई युवा स्वैच्छिक रक्तदान करने ब्लड बैंक भी पहुंचे। इसमें महिलाएं भी पीछे नहीं रही। महिलाओं सहित 22 लोगों ने रक्तदान किया है। भास्कर ने शुक्रवार को खून की कमी को खबर को प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इसी से प्रेरित होकर महाविद्यालयीन क्लब रक्तदान समूह व जय महाराणा खरगोन ग्रुप ने सरस्वती शिशु मंदिर में शिविर लगाया। इसमें यहां रक्तदाताओं ने कहा कि कम से कम दो लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करेंगे।

जिससे बैंक में आई कमी को दूर कर लोगों की जान बचा सके। इसमें  ब्लड बैंक में गुरुवार को 38 यूनिट ही बैग उपलब्ध थे। मरीजों को तत्काल ब्लड मिलने में परेशानी हो रही थी। इस दौरान ब्लड बैंक के सचिन चौहान, राकेश गुर्जर, ज्योति वास्केल, डॉ. हेमेंद्र मुछाला, जितेंद्र गुप्ता, आरएस खांडे आदि मौजूद थे। शनिवार को भीकनगांव की युवा टीम रक्तदान के लिए ब्लड बैंक पहुंच रही है।  
इन लोगों ने किया रक्तदान
कई युवाओं ने पहली बार रक्तदान किया। शिविर में अंतिम चौहान, विवेक महाजन, रितेश महाजन, नीरज दांगी,  मनीषा महाजन, वैष्णवी महाजन, आशी महाजन, हेमंत पाटीदार, सुशील भावसार, शिवांशु जोशी,  अशोक वर्मा, कार्तिक गुप्ता, कुलदीप रावल, आयुष कोकणे ने रक्तदान किया।   अस्पताल में लोकेश यादव, सुभाष यादव, संदीप यादव निवासी सेजला, कलसिंह, अतुल सोनी, अमित वास्कले, दीप्तरूप कुशवाह,  प्रवीण गुप्ता खरगोन ने ब्लड बैंक में रक्तदान किया।
भीकनगांव का लक्ष्य ग्रुप रक्तदान को तैयार
निमाड़ में सबसे ज्यादा ब्लड देने का रिकाॅर्ड बनाने वाले भीकनगांव के लक्ष्य ग्रुप तैयार है। ग्रुप के चंदन शर्मा ने बताया शिविर लगाएंगे। ब्लड बैंक के अधिकारियों से चर्चा हुई है। भीकनगांव में शिविर या ब्लड बैंक पहुंचकर रक्तदान करेंगे।   
जरूरतमंद लोगों की जान बचाना पुण्य का काम
 ब्लड बैंक में कमी को पूरा करने के लिए लोग आगे आ रहे हैं। जिलेभर में लोगों ने रक्तदान करना चाहिए। ब्लड के जरूरतमंद व्यक्ति की जान बचाना पुण्य का काम है।
- गोपालचंद्र डाड, कलेक्टर

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना