पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्व विभाग:35 हजार 500 लोग भर चुके जुर्माना ...फिर भी नहीं मानते

खरगोन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना अपडेट: 31 नए मरीज मिले, 1 और मौत

नगरपालिका की शहर व राजस्व विभाग की फैली जिलेभर में टीम विभिन्न बाजार, चौराहों व थाना क्षेत्र में अब तक मास्क नहीं पहनने पर 34489 लोगों पर कार्रवाई की है। 35 लाख 49 हजार 100 रुपए का दंड भर चुके हैं। करीब 10 लोगों को तात्कालिक सजा भी मिल चुकी है। इतना जुर्माना व पेनॉल्टी अदा करने के बावजूद लोगों में नियमों को तोड़ने का सिलसिला जारी है। सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क न पहनने का कोरोना प्रोटोकॉल टूट रहा है। इसी का नतीजा है कि पिछले 10 दिनों से कोरोना की रफ्तार में तेजी आई है। गुरुवार को 31 नए मरीज मिले हैं। जबकि सनावद के एक बुजुर्ग की मौत की पुष्टि के साथ मृतकों का आंकड़ा 74 पर पहुंच गया है।

सनावद के बुजुर्ग की मौत, नए मरीज मिले
पिछले 24 घंटे में 31 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि 19 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। भवानी माता रोड सनावद के 75 वर्षीय बुजुर्ग की इंदौर के सुपर स्पेसिलिटी अस्पताल में 25 नवंबर को इलाज के दौरान मृत्यु हो गई है। उन्हें 19 नवंबर को रैफर किया था। इसी दिन रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब जिले में कुल 4329 संक्रमित मरीज है। इनमें 4023 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। मौत का आंकड़ा 74 पर पहुंच गया। 460 सैंपलों की निगेटिव रिपोर्ट आई है। 682 नए सैंपल भेजे हैं। जिले में 104 कंटेनमेंट एरिया है।

नए आदेश...

150 विवाह समारोह की बदली अनुमति
कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए प्रशासन ने मांगलिक कार्यक्रमों में एक समय में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो पाएंगे। अपर कलेक्टर बीएस सोलंकी ने यह आदेश जारी किए। खरगोन में एसडीएम कार्यालय से अब तक कुल 150 अनुमतियां जारी हुई हैं। नए आदेश के बाद उन्हें निरस्त कर दिया। खरगोन एसडीएम सत्येंद्रसिंह ने बताया 22 नवंबर की जिलास्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक में शादी समारोह के एक समय में अधिकतम 500 लोग को अनुमति देने का प्रस्ताव पारित किया था। इसे संशोधित करते हुए अब 100 लोगों की अनुमति दी जाएगी।

रणनीति...

जिला अस्पताल: लगेंगे 80 ऑक्सीजन बेड-उपकरण
एनटीपीसी, स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की बैठक हुई। इसमें कोविड-19 में जिला अस्पताल में 15 आईसीयू बेड व जिले की संस्थाओं में 250 ऑक्सीजन बेड स्थापित करने के एमओयू पर चर्चा हुई। कलेक्टर अनुग्रहा पी ने राधाकुंज में प्रस्तावित 80 आकस्मिक ऑक्सीजन बेड व उपकरण का जिला चिकित्सालय में जरूरत के हिसाब से उपयोग करने को कहा। इसके अलावा 15 बेड का हाईडिपेंसी यूनिट के निर्माण की स्वीकृति दी। इसमें आयुष्मान योजना में प्रति बेड राशि खर्च की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser