पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:78 नए मरीज मिले, श्रीजीनगर की 51 वर्षीय महिला की मौत, जिले में यह 122वीं मौत

खरगोन15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद ने टीकाकरण केंद्र पर व्यवस्थाएं देखी। - Dainik Bhaskar
सांसद ने टीकाकरण केंद्र पर व्यवस्थाएं देखी।
  • उमरखली रोड पर शुरू होगा 100 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर, अस्पतालों में एकसमान तय होंगी दरें
  • जिले के 68 लोग डिस्चार्ज भी हुए
  • जिले में महामारी- 6860 कुल संक्रमित, 6230 डिस्चार्ज, 830 कंटेनमेंट

मंगलवार को 79 नए कोरोना मरीज मिले। जबकि 68 डिस्चार्ज हुए। श्रीजी नगर खरगोन की 51 वर्षीय महिला की जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत की पुष्टि हुई। 30 मार्च से भर्ती थी। यह कोरोना से 122वीं मौत है। जिलास्तर पर दिनभर मैराथन बैठकें हुई। दोपहर में जिलास्तरीय संकट प्रबंधन समुह की बैठक में सांसद गजेंद्र पटेल ने कहा कि राज्य सरकार ने निजी अस्पतालों के लिए विभिन्न जांचों की दर तय कर ली है। उसी के अनुरूप सीटी स्केन, जनरल वार्ड व ऑक्सीजन सिलेंडर के जिला स्तर पर भी दरें तय होंगी।

कलेक्टर अनुग्रहा पी ने कहा कि जिला मुख्यालय पर उमरखली रोड स्थित छात्रावास में 100 बिस्तर का सीसी सेंटर बनाएंगे। शासन ने मंजूरी दे दी है। 500 के स्थान पर 800-900 सैंपल लिए जाएंगे। आरएटी टेस्ट जिले के विभिन्न नाकों पर टीमें लेंगी। नगरीय क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी टेस्ट शुरू होंगे। इस दौरान एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान, पूर्व विधायक बाबूलाल महाजन, अपर कलेक्टर एमएल कनेल, बीएस सोलंकी, सीएमएचओ डॉ. एसके सरल, नपा सीएमओ प्रियंका पटेल सहित समूह सदस्य मौजूद थे। शाम को सांसद ने वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

हर व्यक्ति भूमिका निभाए - सांसद
सांसद गजेंद्र पटेल ने कहा कि महामारी के कठिन दौर में है। सरकारी अपने स्तर पर हरसंभव काम कर रही है। ऐसे में हर व्यक्ति अपनी भूमिका निभाएं। परिवार, पड़ोस, मोहल्ले, वार्ड, व शहर में अस्पताल भेजने, टीका लगवाने, दवाइयों की व्यवस्था में सहयोग करें।

महामारी रोकने और सहूलियत से जुड़ने के लिए ये 4 निर्णय

1. जैतापुर जैसे दूरस्थ क्षेत्र में टीकाकरण
नई रूपरेखा के मुताबिक बिस्टान रोड, सुखपुरी, जैतापुर, पहाड़सिंहपुरा व पीडब्ल्यूडी कॉलोनी में भी टीकाकरण के सत्र बनाए जा सकते हैं।

2. लॉकडाउन रविवार रात 9 बजे से
शनिवार व रविवार लॉकडाउन का समय कम करने को लेकर निर्णय हुआ अब रात 9 बजे से होगा। शनिवार के लॉकडाउन पर अलग से निर्णय लिया जाएगा।

3. गणगौर पर्व पर नहीं होंगे भंडारे
गणगौर पर्व मनाने व भंडारे होने की बात रखी। निर्णय हुआ कि इस साल भी सार्वजनिक स्थानों पर पर्व नहीं मनाया जाएगा और भंडारे नहीं होंगे। शहरी क्षेत्र के लिए रूपरेखा बनाकर हॉट बाजार शुरू किए जाएंगे। शादी समारोह में मैरिज गार्डन, केटरिंग, टेंट हाउस, बैंड व घोड़ी वाले से जुड़े कारोबारियों के साथ अलग से बैठक होगी।
4. एचआर व सीटी स्केन 3 हजार में होगी
फाॅर्मा सेवाओं के प्रतिनिधियों बैठक हुई। इसमें डॉ. चिन्मय भालके व डॉ. गोविंद मुजाल्दा ने सहमति दी जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को एचआर व सीटी स्केन 3 हजार रु. में जांच करेंगे। सांसद ने कहा आरटीपीसीआर 700, आरएटी 300 व एचआरसीटी स्केन 3 हजार रु. शासन ने तय की है। जिला चिकित्सालय में बन रहे एचडीयू का निर्माण शीघ्र कराने को कहा।
कोरोना केयर वार्ड

  • 508 कुल सक्रिय हैं
  • 91% होम आइसोलेट
  • 115 कुल लोग भर्ती
  • 16 मरीज गंभीर
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें