पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना काल:130 दिन में मिले थे 915 मरीज, पिछले 15 दिन में आ गए 909

खरगोन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल के शुरुआती 130 दिन यानि 8 अगस्त तक 915 मरीज पॉजिटिव आए थे। संक्रमण की दर कम होने से देरी से मरीज आ रहे थे। अनलॉक-4 तक संक्रमण में तेजी आने से मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई। सितंबर के 15 दिन में 909 संक्रमित आ गए। मुख्य स्वास्थ्य विभाग के जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 24 घंटे में 84 संक्रमित मिले। कुल 2525 मरीज हो गए हैं। जबकि 76 डिस्चार्ज हुए हैं। कुल 1926 मरीज डिस्चार्ज हो गए हैं। 34 की मृत्यु हो गई है जबकि 565 मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है।

इधर... विभाग की जारी लापरवाही

1. 3 कॉल आए, लेने कोई नहीं आया
शहर के बिस्टान रोड स्थित राजनगर में मंगलवार 30 वर्षीय युवक की पॉजिटिव रिपोर्ट आई। उसके पास स्वास्थ्य विभाग से 3 बार फोन आया आप पॉजिटिव हो। आपको जिला अस्पताल ले जाएंगे, लेकिन रात 9 बजे तक कोई नहीं आया। इलाज नहीं मिलने से परिजन चिंतित है। उनका आरोप है कि न ही कंटेनमेंट एरिया बनाया न ही लेने आए।

2. सैंपल नहीं लिया रिपोर्ट पॉजिटिव
जिला मुख्यालय से 25 किमी दूर लिक्खी में स्वास्थ्य विभाग ने बालिका को कोरोना मरीज बता दिया है। जबकि उसका सेंपल ही नहीं लिया है। परिजनों का आरोप है कि यहां छह सदस्य रहते है। इसमें पांच लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि बालिका के सेंपल ही नहीं लिए थे। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव बता दी है।

कलेक्टर की गुजारिश - सुरक्षा के लिए सीसी सेंटर में लें लाभ
कलेक्टर ने संक्रमण की तेज होने पर लोगों से खुद के साथ परिवार के प्रति जिम्मेदार होने की गुजारिश की है। बताया कि जिले में 24 फीवर क्लिनिक सेंटर हैं। इसके अलावा 7 सीसी सेंटर चल रहे हैं। पॉजिटिव व्यक्ति के घर में अलग कमरा व शौच की व्यवस्था होने पर होम आइसोलेशन किया जा रहा है। ऐसे व्यक्ति जिनके घर पर्याप्त जगह नहीं है, उन्हें सीसी सेंटर है। अपने परिवार को जोखिम में न डालें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें