पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुहिम:नप अध्यक्ष के कार्रवाई रोकने के आवेदन के आधे घंटे बाद फिर तोड़े अवैध कब्जे

खरगोन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विरोध में व्यापारियों ने आज नगर बंद का आह्वान किया, एसडीएम बोले- आवेदन कलेक्टर को भेज दिया है

शहर में विकास का दावा करने वाले जनप्रतिनिधि अतिक्रमण हटाओ मुहिम नहीं रोक पाए। नगर में प्रशासन की अतिक्रमण हटाओ मुहिम लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रही। वार्ड 8 व 9 में अवैध अतिक्रमण हटाया गया। गुरुवार को दिनभर चली कार्रवाई को रोक नहीं पाए नप अध्यक्ष दीपक ठाकुर पार्षदों ने दोपहर 12 बजे एसडीएम कार्यालय पहुंचकर मुहिम स्थगित करने का आवेदन दिया। उसके आधे घंटे बाद फिर कार्रवाई शुरू हुई।
सीएमओ मनोज गंगराड़े ने बताया वार्ड 8 व 9 में 2500 वर्गफीट सरकारी जमीन मुक्त करवाई गई। इसमें 1500 वर्गफीट में बना पोल्ट्री फॉर्म भी शामिल है। इसकी कीमत करीब 10 लाख है। कार्रवाई के बीच व्यापारियों ने विरोध में बैठक की। इसमें शुक्रवार को नगर बंद रहने का निर्णय लिया। प्रतिष्ठानों पर जाकर दुकानें बंद रखने का आह्वान भी किया। बुधवार को प्रशासन ने यहां विभिन्न क्षेत्रों में नाली पर बनाए गए ओटले व अन्य अतिक्रमण को तोड़ा था। व्यापारियों व रहवासियों ने इसका विरोध किया था। साथ ही नगर परिषद अध्यक्ष के कार्रवाई के दौरान नदारद रहने पर आक्रोश जताया था।
अध्यक्ष-पार्षदों की बात अनसुनी
नप के ज्ञापन सौंपने के आधे घंटे बाद प्रशासनिक अमला वार्ड 8 व 9 में पहुंचा। एसडीएम, तहसीलदार देवकुंवर सोलंकी, एसडीओपी प्रवीण ऊइके, टीआई जगदीश गोयल की उपस्थिति में मस्जिद के पास व नाली पर किए अतिक्रमण को हटाया गया। रहवासी गफ्फार मिर्जा, पप्पन खान, मुकीम खान व छोटू ने कार्रवाई का विरोध करते हुए बताया कि यह वक्फ बोर्ड की जमीन है। हमारे परिवार यहां पिछले 45 साल से रह रहे है। कार्रवाई नहीं करने के निवेदन के बाद भी एक नहीं सुनी गई। दोपहर 3.30 बजे तक चली कार्रवाई के बाद दो घंटे तक नप ने मलबा हटाया।
व्यापारियों की बैठक, आज बंद का आह्वान
बुधवार को हुई कार्रवाई में अपनी दुकान खो चुके व्यापारियों सहित अन्य व्यापारियों ने दोपहर 1 बजे शंकर मंदिर में बैठक का आयोजन किया। इसमें प्रशासन की कार्रवाई का विरोध किया गया। मुबारिक खान व गोकुल पंचोली ने कहा शासन के पट्टे के बाद भी निर्माणाधिन पीएम आवास के आगे का हिस्सा अतिक्रमण के नाम पर तोड़ दिया गया। लालचंद शर्मा, रऊफ हाजी व ईशाद कुरैशी ने भी विरोध दर्ज करवाया। साथ ही प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में शुक्रवार को नगर बंद का आह्वान किया। बैठक के बाद दोपहर 2 बजे दुकानों पर जाकर व्यापारियों से बंद रहने का आग्रह भी किया।

निदेर्शों का पालन करेंगे
^नप अध्यक्ष व पार्षदों ने ज्ञापन दिया है। इसे कलेक्टर को भेजा है। अब जो भी निर्देश होंगे उनका पालन किया जाएगा। -ओमनारायण सिंह, एसडीएम

कार्रवाई अनावश्यक ज्यादती - नप अध्यक्ष
नप अध्यक्ष ठाकुर सहित पार्षदों ने पुलिस थाने पर एसडीएम ओमनारायणसिंह को कलेक्टर के नाम ज्ञापन दिया। अध्यक्ष ने नगर में पिछले कुछ दिनों से अवैध अतिक्रमण व कब्जा मुक्त कराने को लेकर प्रशासन कार्रवाई कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कार्रवाई में शासकीय भूमि से अवैध कब्जाधारी, अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों व भू माफियाओं को हटाने के लिए कहा है। न की व्यवसाय कर पेट पाल रहे लोगों को हटाना है। बुधवार को जहां कार्रवाई हुई वहां यातायात का दबाव नहीं रहता है। परिषद की बनाई नालियों पर किए अतिक्रमण को बगैर नुकसान के हटाना चाहिए था। लेकिन यहां कई वर्षों से काबिज नप के करदाता व छोटे व्यवसायियों के स्थायी निर्माण को भी जब्त किया है। यह उनकी आजीविका का एकमात्र साधन था। उनका परिवार इसी आय के साधन पर आश्रित था। इस कार्रवाई में निश्चित रूप से अनावश्यक ज्यादती की गई है। अध्यक्ष ने जनहित की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए परिषद की ओर से अतिक्रमण मुहिम स्थगित करने की मांग की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें