पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वन विभाग:बंसोड़ समाज को सरकारी कूपन पर एक साल से नहीं मिले बांस

खरगोन6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के वन विभाग डिपो में पिछले एक साल से बांस की आवक नहीं होने से बंसोड़ समाज के लोग परेशान है। इन्हें अपनी आजीविका चलाने के लिए बाजार से अधिक दाम चुकाकर बांस खरीदना पड़ रहा है। आगामी गणगौर पर्व के लिए टोकनियां बनाने बांस की जरूरत है। समाजजन कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं।

समाजजनों ने कहा विभाग को बांस की व्यवस्था करना चाहिए। नगर की मंजू बाई, बेबी बाई व रमेश भाई ने कहा तीज, त्योहार व पर्व पर बांस की टोकनी, सुपड़ा, टोपले आदि वस्तुएं बनाने बांस की आवश्यकता होती है। लेकिन एक साल से सरकारी कूपन पर बांस नहीं मिल रहे। सरकारी कूपन पर 1 साल में डेढ़ हजार बांस 15 रुपए प्रति नग के हिसाब से देने का प्रावधान है। लेकिन कुछ साल से डिपो में बांस की आवक कम होने से एक कूपन पर 500 बांस दिए गए। पिछले एक साल से वह भी नहीं मिल पाए।

अधिक रुपए देकर अन्य जगह से व्यवस्था करना पड़ रही है। बड़वाह क्षेत्र के डीएफओ सीएस चौहान ने बताया क्षेत्र में बांस की उपलब्धता खंडवा से होती है। वरिष्ठ कार्यालय पत्र व्यवहार कर जल्द बांस उपलब्ध करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें