पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हत्याकांड:भीकनगांव सदर को रंजिश में मारी दो गोलियां हार्ट तक पहुंचने से मौत, हमलावर ने किया सरेंडर

खरगोनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • थाने के सामने हमला, नगर के ही युवक ने सिकलीगरों से खरीदे पिस्टल से चलाई गोलियां
Advertisement
Advertisement

भीकनगांव में थाने के सामने होटल में नाश्ता लेने आए मुस्लिम समाज के सदर मंसूर पठान (50) को शहर के ही एक युवक ने दिनदहाड़े देशी कट्‌टे से गोली मारकर थाने में सरेंडर कर दिया। स्थानीय अस्पताल के बाद खरगोन जिला अस्पताल ले जाते समय सदर की मौत हो गई। परिजन व समाजजनों ने थाने पर पथराव कर दिया। एसआई सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। नियंत्रण के लिए खंडवा व बड़वानी से बल पहुंचा है। घटना का कारण रंजिश बताई जा रही है। शुक्रवार को सुबह करीब 11.30 बजे थाने के सामने स्थित होटल से सदर नाश्ता लेने पहुंचा था। बाइक पार्किंग में लगाई और होटल की तरफ पलटे। इसी दौरान पीछे से आ रहे आरोपी त्रिलोक उर्फ टीटू त्रिपाठी (22) पिता उमेश त्रिपाठी ने सीने में दो गोलियां मार दी। मंसूर गिर गया। लोगों ने उठाकर बाइक से अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टरों ने 108 एंबुलेंस बुलाकर जिला अस्पताल रैफर कर दिया। आरोपी भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष बबलू पंडित का भतीजा है। वारदात में इस्तेमाल देसी कट्टा सिकलीगरों से खरीदा गया बताया जा रहा है। इन कट्टों से जिले में पहली हत्या है। सिकलीगरों के अवैध हथियार निर्माण को लेकर पेज 13 पर पढ़िए- ‘सिकलीगर मटके में करने लगे...’

तीन एंगल पर जांच... एसपी ने बताया-

1: सदर व त्रिलोक की बाइक आमने-सामने आने पर हुआ था विवाद

2 : हमलावर को सदर घूरकर देखता था ये बात भी सामने आई।

3: सदर को जुए-सट्‌टे में पकड़ा था। हत्या से इसका कनेक्शन संभव।

हंगामा... थाने पर परिजन ने किया पथराव
गोलीकांड के बाद भीकनगांव थाने पर समाजजन व परिजन ने पथराव कर दिया। एसआई चंपालाल सोलंकी व एक अन्य आरक्षक को मामूली चोट आई। दोनों को जिला अस्पताल रैफर किया। हमलावर की मिठाई दुकान पर भी हमला हुआ। शहर में धारा 144 लगा दी गई। एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान ने मौका मुआयना किया।

लाइव : ऑक्सीजन चढ़ाई, बंद हो रही थी आंखें
एंबुलेंस के ईएमटी योगेश राठौड़ ने बताया कि मरीज की ऑक्सीजन दिया था। बार-बार आंखें बंद होकर सांस उखड़ रही थी। जिला अस्पताल में आईसीयू में भर्ती किया। इसी दौरान मौत हो गई। हालात पर काबू रखने के लिए कसरावद अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। 

हथियारों का शौकीन है आरोपी त्रिलोक
आरोपी त्रिलोक त्रिपाठी हथियारों का शौकीन है। उसकी हथियारों के साथ कई फोटो हैं। कमर में पिस्टल दबाए व थ्री नॉट थ्री हाथ में लेकर है। सदर पर चलाई गोली देशी कट्‌टे की है। हालांकि पुलिस जांच में होने ने स्पष्ट नहीं कर रही है।

रिपोर्ट... हार्ट व कंधे के पास लगी थी गोली
मंसूर को जिला अस्पताल से इंदौर रैफर किया था। कसरावद में पीएम कराया। जिला अस्पताल में भारी पुलिस बल तैनात किया। यहां एसडीएम अभिषेक गेहलोत व एएसपी जितेंद्रसिंह पंवार पहुंचे। आरोपी ने सीने पर दो गोलियां मारी। एक गोली दायी ओर हार्ट के पास व दूसरी कंधे के पास लगी। डॉक्टरों की मानें तो गोली हार्ट के अंदर घुसी होगी। इससे खून बहने लगा। इससे मौत हुई है।

मामला... हुई कहासुनी, सदर पर दर्ज हैं केस
सदर के भतीजे सईद पठान ने आरोप लगाया शहर के कुछ लोगों के साथ पहले कहासुनी हुई थी। दबाव बनाकर वे पुलिस कार्रवाई करा रहे थे। जुए के मामले में जमानत नहीं होने दी थी। मामले में एसडीओपी आरआर अवास्या ने बताया दोनों में विवाद होने की बात सामने आ रही है। आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। जबकि मंसूर पर केस दर्ज है।

विवाद के कारण हुई हत्या : डीआईजी
^ आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रहे हैं। दोनों के बीच विवाद हुआ था। एक-दूसरे को घूरते थे। यह हत्या का कारण लग रहा है। पुलिस जांच कर रही है। 
-तिलक सिंह, डीआईजी

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement