पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निजी अस्पताल में आयाबाई पॉजिटिव:ट्रू नेट मशीन से जांच नहीं की तो निजी क्लीनिक व अस्पताल बंद किए, शाम को सहमति बनी

खरगोनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन अध्यक्ष डॉ. अजय जैन के निजी अस्पताल की आयाबाई कोरोना संक्रमित हो गई। काम करने वाले डॉक्टरों ने शुक्रवार को जिला अस्पताल की ट्रू नेट मशीन से जांच की मांग तो सिविल सर्जन डॉ. आर जोशी ने इंकार कर दिया। इसके बाद डॉक्टरों ने निजी अस्पताल बंद कर हड़ताल की चेतावनी दी। इसके बाद सीएमएचओ डॉ. रजनी डावर व सिविल सर्जन ने मोबाइल से ऑनलाइन कॉलिंग कर चर्चा की। शाम को सहमति बनी और शनिवार को सभी डॉक्टरों की जांच होगी। हालांकि कई अस्पतालों में इलाज नहीं होने से लोगों को परेशानी भी हुई। शनिवार को हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया था। कई डॉक्टर क्वारंटाइन भी हो गए हैं।
डॉक्टरों का यह तर्क
मशीन से हैं कई फायदे

एसोसिएशन के डॉक्टरों का यह तर्क है कि निजी अस्पतालों में गंभीर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। हमारी जांच ट्रू नेट मशीन से होती है तो एक दिन में रिपोर्ट का पता चलेगा। इससे हम आगामी दिनों में लोगों को इलाज कर सकेंगे। इससे संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग भी हो पाएगी और साथ ही मरीजों का इलाज में भी परेशानी नहीं होगी। पंद्रह दिन पहले भी कुछ डॉक्टर संपर्क में आए थे। मशीन से जांच पर सिविल सर्जन ने इंकार कर दिया था। उनका कहना है कि किट कम है। कलेक्टर के अनुमति से जांच होगी। डॉक्टरों व सीएमएचओ से चर्चा के बाद जांच पर सहमति बनी है। शनिवार को जांच होगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें