पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम राइज:कलेक्टर ने गोद ली 4 स्कूलें बाकी 337 पर निगरानी रखेंगे अन्य अफसर

खरगोन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • झिरन्या और भगवानपुरा की स्कूलों के लिए अपर कलेक्टर आगे आए

सीएम राईज स्कूलों पर अब अफसरों की निगरानी में होंगी। कलेक्टर अनुग्रहा पी ने पहाड़ी क्षेत्र की 4 स्कूलों को गोद लिया है। ये स्कूलें भगवानपुरा के जूना बिलवा की प्राथमिक शाला, झिरन्या के पलोना, खारवा व गाड्ग्याआम की माध्यमिक शालाएं शामिल हैं। अपर कलेक्टर एमएल कनेल ने झिरन्या में धुपा बुजुर्ग की प्राथमिक व रूफाटा की माध्यमिक शाला व अपर कलेक्टर बीएस सोलंकी ने झिरन्या विकासखंड की मनीकेरा व पीड़ीजामली की मिडिल स्कूल को गोद लेने की घोषणा की। सीएम राईज स्कूलों में व्यवस्थाओं व बेहतर गुणवत्ता की शैक्षणिक गतिविधियों के लिए शान स्तर पर मिले निर्देश के बाद यह निर्णय लिया गया। शिक्षा अधिकारी केके डोंगरे स्कूलों की जवाबदारी सौंपी। अफसरों के बाद एसडीएम व तहसीलदार, जनपद सीईओ सहित अन्य विभागीय अफसरों ने अन्य स्कूलें गोद लेकर निगरानी का दावा किया। जिले में 337 स्कूलों की निगरानी की जाएगी।
शिक्षा गुणवत्ता को देंगे प्राथमिकता
डीईओ ने बताया कि जिले की 337 सीएम राईज स्कूलों को गोद लेने के लिए आदेश हुए हैं। इन स्कूलों में अधिकारी प्राथमिक तौर पर शिक्षा गुणवत्ता परखने काे प्राथमिकता देंगे। इन स्कूलों पर सतत निगरानी रखकर यहां की गतिविधियों को सुधार में लाने के प्रयास करेंगे। अधोसंरचना में अप्रोच रोड, पेयजल और बिजली जैसी महत्वपूर्ण सुविधाओं को सुधारने के लिए ग्रामीणों से सहयोग लेकर करने के भी प्रयास कर स्कूल विकसित किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें