पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर में पहली बार ट्रैक्टर रैली:नए कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

खरगोन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में मंगलवार को कांग्रेस ने ट्रैक्टर रैली निकाली। खरगोन शहर की ये पहली रैली थी जिसमें सिर्फ ट्रैक्टर से किसान और कार्यकर्ता आए। आयोजकों का दावा है कि 300 ट्रैक्टर पर करीब 1500 से ज्यादा कार्यकर्ता सवार होकर रैली में पहुंचे। इसमें पूरे जिले के पार्टी से जुड़े किसान और कार्यकर्ता शामिल हुए। सबसे ज्यादा ट्रैक्टर खरगोन ब्लॉक से शामिल हुए। ट्रैक्टर शहर के बाहर एकत्रित हुए। इसके बाद किला गेट होते हुए सराफा बाजार पहुंचे। यहां से कलेक्टोरे तक ट्रैक्टर रैली पहुंची। कलेक्टोरेट के पास प्रशासन ने रैली को रोक दिया। धारा- 144 में इतनी बड़ी रैली की अनुमति नहीं होने के कारण कांग्रेस के नेताओं से अफसरों की कहासुनी भी हुई। कांग्रेस ने केंद्र सरकार से कानूनो को वापस लेने की मांग की है।

चर्चा में रहे केदार
भगवानपुरा विधायक केदार डावर ने विधानसभा उपचुनाव से ठीक पहले भाजपा को समर्थन का ऐलान किया था लेकिन वे मंगलवार को इस रैली में कांग्रेसी नेताओं के साथ शामिल थे। रैली में पर्यवेक्षक अशोक पटेल, कुंदन मालवीय,भीकनगांव विधायक झूमा सोलंकी, बड़वाह विधायक सचिन बिरला भी शामिल थे।

ये मुद्दे भी उठाए
{बड़वाह-सनावद तहसील व खरगोन तहसील में नामांतरण नहीं हो रहा है।
{ किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपए वसूली के किसानों को पुलिस से नोटिस दिए हैं।
{ खरगोन-गोगावां के किसानों को दो लाख रुपए का कर्ज माफ नहीं हुआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser