किसानों की भीड़:मिर्च बीज के लिए दुकानों पर भीड़, पुलिस ने भगाया

खरगोन6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिर्च बीज दुकानों पर किसानों की भीड़ रही। - Dainik Bhaskar
मिर्च बीज दुकानों पर किसानों की भीड़ रही।

शहर की कृषि बीज दुकानों के बाहर गुरुवार को किसानों की भीड़ रही। यहां विशेष कंपनी के मिर्च बीज पैकेट के लिए किसान दुकानों के बाहर कतार में लग गए। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया गया। कई किसान तो मास्क भी नहीं पहने थे। मौके पर उद्यानिकी विभाग व राजस्व विभाग के अफसर पहुंचे।

उन्होंने समझाइश दी। इसके बाद दुकानें बंद हुई। शहर के बस स्टैंड स्थित राधा बीज भंडार पर दोपहर 1 बजे से किसानों की भीड़ हो गई। बीज पैकेट के लिए किसानों की कतार लगाई गई। इसके बाद भी किसान बीज पैकेट के लिए भीड़ करने लगे।

मौके पर उद्यानिकी विभाग के अधिकारी पीएस बड़ोले पहुंचे। उन्होंने व्यापारी को समझाइश दी। साथ ही पुलिस को भी सूचना दी। पुलिस पहुंची तो दुकान बंद हो गई। पुलिस ने किसानों को रवाना किया। इसी तरह अन्य दो बीज दुकान पर भी किसानों की भीड़ रही। उद्यानिकी विभाग के अफसरों ने बताया राधा बीज भंडार पर 6 क्विंटल 69 किलो बीज मिला है।

श्रीनाथ बीज पर 75 किलो व नजमुद्दीन बीज दुकान पर 135 किलो बीज मिला है। इसके अलावा जिलेभर में डिस्ट्रीब्यूटरों को भी बीज दिया गया है। श्रीनाथ बीज दुकान के वल्लभ महाजन ने बताया कि किसानों ने भीड़ की है। गाइड लाइन के नियमों के तहत वितरण किया जा रहा था।

अफसरों की मौजूदगी व नियम में हो वितरण

किसानों ने कहा अफसरों की मौजूदगी में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए बीज वितरण किया जाना चाहिए। इससे सभी किसानों को बीज मिल सकेगा। साथ ही कालाबाजारी भी रुकेगी।

खबरें और भी हैं...