पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ब्लैक स्पॉट निरीक्षण:पुलियाओं के सुधारेंगे घुमाव, पुरानी से बंद करेंगे आवागमन

खरगोन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसपी ने लोक निर्माण विभाग व एमपीआरडीसी के इंजीनियरों को संकेतक सुधारने को कहा-

जिले में लगातार बढ़ रहे हादसों में कमी लाने के लिए एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान ने जिले में चिन्हित 29 में से 10 से ज्यादा ब्लैक स्पॉट का दौरा किया। खंडवा-वड़ोदरा राजमार्ग क्षेत्र में शहर से सेगांव तक व सनावद रोड पर कुंडिया फाटा के पास ब्लैक स्पॉट के संकेतकों की जांच की। यहां गोगावां के दो बाइक सवारों की सामने से कार आ रही कार न दिखने से हादसे में मौत हो गई थी। निरीक्षण में मप्र सड़क विकास निगम व लोक निर्माण विभाग के अफसर भी थे। ब्लैक स्पॉट पर सुरक्षा संसाधनों व चिन्हों लगाए जाएंगे। इसके अलावा सड़कों का कर्व कम करने, पुल पुलियाओं की क्रासिंग सीधा किए जाएंगे। पुरानी पुलियाओं को बंद किया जाएगा। इस संबंध में इंजीनियरों को आवश्यक कार्रवाई के लिए कहा। जिले में अन्य ब्लैक स्पाॅट का निरीक्षण कर जरूरी सुविधाएं वहां जुटाई जाएगी।

कुंडिया फाटा की क्राॅसिंग सीधी करने की सिफारिश
खरगोन-सनावद रोड पर कुंडिया फाटा के पास का घुमावदार मोड़ के निरीक्षण के बाद एसपी ने सुधारने की सिफारिश की। उन्होंने कहा कि पुलिया की क्राॅसिंग सीधी हो इसके कर्व में सुधार होना चाहिए। पुरानी पुल-पुलियाओं के रास्ते बंद किए जाएंगे।

खरगोन से सेगांव तक लगे संकेतक सुधारे जाएंगे
जुलवानिया रोड सूत मील से मैदा फैक्ट्री के पास, थाना बरूड़ क्षेत्र के सांईनाथ पेट्रोल पंप से फाटा, महालक्ष्मी मंदिर फाटा ऊन, ग्राम ग्यासपुरा के पास स्थित नदी पुल, तलकपुरा के आगे अंधा मोड़, सेगांव में लालबाई फुलबाई माता मंदिर के पास नवनिर्मित पुल, सेगांव अस्पताल के आगे खोलगांव फाटा।

हादसे रोकने के लिए सुधारेंगे कमियां

^ हादसों में कमी के लिए विभिन्न मार्गों पर चिन्हित ब्लैक स्पाट का निरीक्षण कर कमियां दूर करने को कहा है। पुल-पुलियाओं का विजन सुधारने व संकेतक, संसाधन व्यवस्था को कहा गया है। -शैलेंद्रसिंह चौहान, एसपी खरगोन

ब्लैक स्पॉट पर ये व्यवस्था
ब्लैक स्पाॅट क्षेत्र में साईन बोर्ड लगाने, रंबल स्पीड ब्रेकर बनाने, केट आई लगाने, सेंटर लाईन मार्किग करने, सूचना पटल लगाने, संकेतक लगाने, सडकों के कर्व कम करने एवं दोनों ओर सफेद पेंट पट्टी लगाई जाएगी। पुल पुलियाओं की क्रासिंग को सीधा करने, स्पीड ब्रेकर पर पेंट करने व सूचना पटल लगेंगे। पुल-पुलिआओं पर क्लियर विजन के लिए सड़क की छिलाई, पेड़ों की छंटाई, सडक किनारे सफाई, सडक की मार्किंग ठीक करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser