पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेयजल की समस्या:निजी लाइन के कनेक्शन काटे, हैंडपंप पर भी कब्जा; शिकायत

खरगोन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम कठोरा के ग्रामीण पेयजल की समस्या को लेकर गुरुवार को एसडीएम कार्यालय पहुंचे। यहां तहसीलदार केशवसिंह सोलंकी को ज्ञापन सौंपा। गांव के अमीचंद व अशोक चौहान ने कहा वर्तमान में गांव में पेयजल की समस्या बनी हुई है। पहले गांव के किसानों की निजी पाइप लाइन से दो हजार रुपए सालाना देकर पानी लिया जाता था। अब किसी कारणवश गांव के किसानों ने उनकी निजी लाइन के कनेक्शन काट दिए है। लखन, महेश, राधेेश्याम व मनोज ने बताया शासकीय प्राथमिक स्कूल परिसर के पास स्थित शासकीय हैंडपंप को देवराम पिता लक्ष्मण ने अपने कब्जे में ले लिया है। निजी कब्जा हटाकर हैंडपंप को सार्वजनिक उपयोग के लिए देने की मांग की।

इधर... ताजे फल व सब्जियों से दूर होगा कुपोषण
कसरावद | ग्राम माकड़खेड़ा की पोषण वाटिका का गुरुवार को लोकार्पण हुआ। बीईओ दिलीप कर्पे ने कहा ताजे फल व सब्जियों से बच्चों में कुपोषण व सुक्ष्म पोषक तत्वों की कमी दूर होगी। बीआरसी श्रीकृष्ण शर्मा ने कहा मध्याह्न भोजन कार्यक्रम अंतर्गत भारत सरकार ने शालाओं में बच्चों के पोषण स्तर में सुधार के लिए पोषण वाटिका बनाने के निर्देश दिए है। इसमें बच्चों को ताजी सब्जियां मध्याह्न भोजन में दी जाएगी। बीएसी मुकेश यादव ने बताया स्कूली छात्रों को प्रकृति व बागवानी का अनुभव भी होगा। ताजी व जैविक सब्जियों से बच्चों को उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त होगा। सरपंच नारायण वर्मा, शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष सुरेंद्र वर्मा, जनशिक्षक परमानंद पठौते, शिक्षक सुदेश भालसे, देवेंद्र खेड़े, मंगला बर्वे, सुनीता उपाध्याय, चंचला गुप्ता, दीपाली मगरे आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें