पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्वाचन आयोग:मतदाताओं के नाम काटे तो दूसरे वार्डों में परिसीमन के नाम पर जोड़ा

खरगोन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निर्वाचन आयोग के कर्मचारियों पर दबाव में काम करने के आरोप, शिकायतें की

नपा वार्ड परिसीमन की अंतिम सूची में सैकड़ों मतदाताओं के नाम काटे तो किसी के नाम दूसरे वार्डों में जोड़ दिए हैं। इसके विरोध में मतदाताओं व कांग्रेस कलेक्टर अनुग्रहा पी को शिकायत कर जांच की मांग की है। कांग्रेस का आरोप है कि षड़यंत्र के तहत नाम काटे गए हैं। इसमें निर्वाचन आयोग के स्थानीय कर्मचारियों पर दबाव डाला गया है। मतदाताओं ने बताया की वार्ड 1 में बीएलओ कैलाश वर्मा व पटवारी वर्षा पटेल ने फर्जी आपत्तियों पर भी नाम कटवाए हैं। मतदाताओं ने सभी कागज देकर आवेदन दिया, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं की गई।

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता नीमा विनोद गौर, पूर्णा ठाकुर यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रशांत सांवले ने आरोप लगाया दावा-आपत्तियों पर कर्मचारियों ने काम नहीं किया है। इसके चलते इन कर्मचारियों पर भी कार्रवाई होना चाहिए। इस दौरान कादर बेग, सलमान खान, विजय कोचले, सचिन जोशी आदि मौजूद थे।

कोरोना के कारण 1 हजार के बूथ बनाने के चक्कर में काट दिए नाम
कोरोना के कारण 1 हजार का बूथ बनाया जाएगा। इसके चक्कर में बीएलओ व अन्य कर्मचारियों ने मतदाताओं के नाम काटे हैं। कई मतदाताओं के नाम दूसरे वार्ड में भी नहीं जोड़े हैं। इससे करीब 3 हजार से ज्यादा मतदाता दूसरे वार्डों में है। मतदाताओं का कहना है कि कई सालों से एक ही वार्ड में नाम है। अब बीएलओ ने दूसरे वार्ड में नाम जोड़े हैं। वार्ड 23 की पूर्व पार्षद बेगम बी चौबे व वारिश चौबे ने बताया कि 15 मार्च को दावा-आपत्तियों पर भी बीएलओ व अन्य कर्मचारियों ने ध्यान नहीं दिया। वार्ड 23 के 500 से ज्यादा मतदाताओं को 24 वार्ड में कर दिया था। दावा आपत्तियों के बावजूद 320 मतदाताओं का वार्ड नहीं बदला गया।

एक साल में कट गए नाम
वार्ड 24 संजय नगर की नसीम फिरोज, सलमान अय्यूब व मोइन का नाम मतदाता सूची से काटा है। उन्होंने बताया 1 साल पहले सूची में नाम दर्ज था। नई सूची में नाम हटा दिए हैं। जबकि हमारे पास पिछले सूची के नाम दर्ज हैंं। कर्मचारियों के पास शिकायत की तो उन्होंने कहा अब कुछ नहीं होगा।

दूसरे वार्डों में नाम जोड़े
वार्ड 25 के सादिक मिर्जा ने बताया यहां के 200 से ज्यादा मतदाताओं का नाम 19 पहाड़सिंहपुरा में जोड़े हैं। इसके अलावा वार्ड 22, 23 व 24 में भी नाम जोड़ दिए हैं। इससे मतदाता परेशान है। क्योंकि उन्हें वोट डालने आधा किमी दूर जाना पड़ेगा।

आपत्ति लगाई फिर भी नाम काटे
वार्ड 1 सुखपुरी में 10 से ज्यादा मतदाताओं को नाम काटे गए हैं। मतदाता रुखसार बख्तावर, रहुफ कल्लू खां, सुरैया बहादर बैग आदि के नाम काटे गए हैं। उन्होंने बताया कि राशनकार्ड, मतदाता कार्ड सहित अन्य कागजातों के साथ आवेदन किया था। हमारी बिना सहमति से नाम काटे गए। सूची प्रकाशन के बाद जानकारी मिली है।

शिकायत मिली है
नाम कटने की कई लोगों ने शिकायतें की है। मामले में कांग्रेस ने भी जांच की मांग की है। जांच करेंगे
-सत्येंद्रसिंह, एसडीएम

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें