पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रसिद्ध देवी धाम:जय माता दी के जयकारों से गूंजा नगर, माता की ज्योत लेकर पहुंचे श्रद्धालु

खरगोन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गुजरात के प्रसिद्ध देवी धाम पावागढ़ से श्रद्धालु माता की ज्योत लेकर पैदल नगर पहुंचे। नवरात्रि की शुरूआत के एक दिन पहले अमावस्या पर नगर जय माता दी के जयकारे से गूंज उठा। गुरुवार शाम पहुंचे श्रद्धालुओं का स्वागत किया गया। कृषि उपज मंडी परिसर में रात्रि विश्राम के साथ भोजन प्रसादी, चाय व नाश्ते की व्यवस्था की गई। शुक्रवार सुबह 6 बजे कृषि उपज मंडी परिसर से गांव के लिए प्रस्थान किया। इनमें बामखल, गोल, रामपुरा, रायपुरा, सतवाड़ी, निमगुल आदि 8 गांव के श्रद्धालु शामिल है। पदयात्री जवाहर जोशी, रमेश यादव, कमल यादव व हितेश शर्मा ने बताया 1 सप्ताह में 300 किलोमीटर की पैदल दूरी तय की है। देवी दर्शन कर कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना की है। अब माता की ज्योत की सार्वजनिक उत्सव मंडल व मंदिरों में स्थापना कर 9 दिन आराधना की जाएगी।

इधर... सगुर भगुर में दर्शन-पूजन कर गांव ले गए
घुघरियाखेड़ी | ग्राम बिलाली के श्रद्धालु पावागढ़ (गुजरात) से माता की ज्योत लेकर गुरुवार रात गांव पहुंचे। ग्रामीणों ने स्वागत कर सहकारी संस्था परिसर में जलपान की व्यवस्था की। शुक्रवार सुबह विदाई दी गई। पिछले दो दिनों से कई मंडलों के सदस्य माता की ज्योत लेकर लौट रहे हैं। श्रद्धालु सगुर-भगुर के बाघेश्वरी माता मंदिर में दर्शन-पूजन व कुंड में स्नान के बाद अपने गांव जा रहे हैं। शनिवार को घटस्थापना होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें