पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धूपा-धूपी रोड:4 करोड़ के रोड का एक बार भी मेंटेनेंस नहीं किया

खरगोन8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुख्यालय से 80 किमी दूर भीकनगांव क्षेत्र के धूपा में चार साल पहले चार करोड़ की रोड पर गड्‌ढे हो गए हैं। यहां एक बार भी मेंटेनेंस नहीं किया है। नियमानुसार ठेकेदार को पांच साल तक मेंटेनेंस करना जरूरी है। आदिवासी संगठनों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। धूपा से धूपी रोड करीब 35 किमी का रोड प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में बना था। यहां ठेकेदार राजटेक एजेंसी ने निर्माण किया था लेकिन अफसरों की मिलीभगत से सड़क पर मेंटेनेंस नहीं किया है। यहां सरपंच वासलिया डावर, जनपद प्रतिनिधि छोटू, सखाराम आदि ने आरोप लगाया कि निर्माण के बाद एक बार भी मेंटेनेंस नहीं किया है। मजबूरी में गड्‌ढों से गुजरना पड़ता है। सबसे ज्यादा परेशानी गर्भवती महिलाओं को होती है। गड्‌ढों से होकर भीकनगांव जाना पड़ता है।

आरोप : जीएम व ठेकेदार की है मिलीभगत
जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन (जयस) के जिलाध्यक्ष कोलू खोड़े, मयाराम बारेला ने बताया कि धूपा से धूपी तक रोड पर गड्‌ढे हैं। यदि जल्द मेंटेनेंस नहीं किया तो आंदोलन करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के खरगोन के महाप्रबंधक हरिप्रसाद जाटव व ठेकेदार के बीच मिलीभगत है। चार साल में काम नहीं किया। कई बार शिकायत कर चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि राजटेक एजेंसी को 1 करोड़ 38 लाख रुपए शासन को जमा करना था, लेकिन अफसरों से मिलीभगत के कारण राशि जमा नहीं कराई जा रही है।

कार्रवाई की है, बनेगा रोड
^राजटेक एजेंसी को हटा दिया है। जल्द रोड का मेंटेनेंस का काम होगा। अफसरों से रिपोर्ट मांगी गई है।
-एमएल डावर, जीएम प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser