पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मृत्युदर भी बढ़ी:पहले वरला, बलवाड़ी, दुगानी और सेंधवा में लगाया था लॉकडाउन, अब गवाड़ी भी बंद

खरगोन5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विकासखंड में हैं 133 एक्टिव मरीज, शहर सहित गांवों में बढ़ रहे मरीज

विकासखंड में कोरोना तेजी से फैल रहा है। शहर व गांवों के महीने के पहले 8 दिन में कई मरीज मिल चुके हैं। 133 मरीज एक्टिव हैं। जिनका इलाज चल रहा है। ऐसे में शासन की गाइडलाइन का पालन करें और बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलें। उधर, कोरोना से बचाव के लिए नेशनल हाईवे स्थित गवाड़ी गांव के लोगों ने दो दिन का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया। शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या चिंता बढ़ा रही है। सिविल अस्पताल से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी माह गुरुवार तक कई मरीज मिले हैं। इन्हें और पिछले माह के कुल 133 मरीजों का इलाज घर, सिविल अस्पताल, निजी अस्पताल, बड़वानी सहित इंदौर में चल रहा है। मास्क नहीं पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर प्रशासन सख्ती दिखा रहा है। मास्क नहीं पहनने वालों के चालान बनाए जा रहे हैं उन्हें अस्थाई जेल भेजा जा रहा है। गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर दुकानें भी सील की जा रही है। लोगों में जागरुकता बढ़ी है लेकिन अभी भी कुछ लोग बिना मास्क के घूमते नजर आते हैं। कुछ बैंक शाखाओं, दुकानों आदि में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है।

ग्रामीणों ने बैठक कर दो दिन का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया

पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोरोना महामारी अधिक फैल रही है। इसे देखते हुए नेशनल हाईवे स्थित गवाड़ी गांव के लोगों ने बैठक कर गुरुवार व शुक्रवार दो दिन का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया। इस दौरान आवश्यक वस्तु जैसे अस्पताल, मेडिकल स्टोर व सब्जियों की दुकानें खुली रहेंगी। इनके अलावा सभी दुकानें बंद रहेंगी। गांव में गुरुवार को हाट-बाजार भी नहीं लगा। सरपंच पति भायराम अहिरे, सलीम खत्री, सकाराम पटेल, नानला आर्य, आताराम अहिरे, आपसिंग पटेल, नारायण प्रजापत, ओंकार अहिरे, रामकिशन अहिरे, सीताराम बर्डे, बजरंगदास महाराज मौजूद रहे। इसके पहले वरला, बलवाड़ी, दुगानी, सेंधवा व अन्य जगहों पर कोरोना से बचाव के लिए जनता लॉकडाउन लगाया गया था।

और इधर... गाइडलाइन का पालन नहीं होने से बीओआई की मेंहतगांव शाखा सील
सेंधवा | कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर बैंक ऑफ इंडिया की मेहतगांव शाखा को सील कर दिया गया है। नायब तहसीलदार प्रवीण चंगर ने बताया बैंक ऑफ इंडिया की मेहतगांव शाखा के बाहर लोगों को भीड़ जमा थी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था। बैंक प्रबंधन ने बैंक के बाहर गोल घेरे भी नहीं बनाए थे। बैंक का कर्मचारी लोगों को गाइडलाइन का पालन करने के लिए भी नहीं कह रहा था। इसी के चलते शाखा को सील किया गया।

यहां के एक्टिव मरीज
शहर की अभिनव कॉलोनी के 18, देवझिरी क्षेत्र के 12, रामकटोरा क्षेत्र के 11, सदर बाजार के 11, नंद कॉलोनी के 9, निंबार्क कॉलोनी के 8, पटेल कॉलोनी के 7, निवाली रोड के 6 के अलावा विकासखंड के बलवाड़ी के 19, सोलवन के 15 और वरला के 11 मरीज शामिल हैं।
गुरुवार को 5 की हुई मौत
शहर में मृत्युदर भी बढ़ रही है। विभिन्न बीमारियों से लोग मर रहे हैं। गुरुवार को 5 लोगों की मौत हुई। इनमें से दो महिलाओं ने इंदौर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उनका अंतिम संस्कार भी वहीं किया गया।
दो कर्मियों ने किया ज्वाइन
विकासखंड के जामली स्थित एकलव्य आवासीय विद्यालय में कोविड सेंटर तैयार किया जा रहा है। इसमें कोरोना से संक्रमित ऐसे मरीज जिन्हें हल्के लक्षण हैं उन्हें भर्ती कर इलाज किया जाएगा। कोविड केयर सेंटर पर बेड लगा दिए गए हैं और सफाई करवाई गई। यहां के लिए डॉक्टर सहित 11 लोगों का स्टाफ नियुक्त किया गया है लेकिन गुरुवार शाम तक 2 ने ही ज्वाइन किया। शेष स्टाफ के आने के बाद सेंटर शुरू हाेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें