पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:बाहरी व्यक्ति के घर पहुंचने पर कर्मचारी बाहर लगाएंगे पोस्टर

खरगोन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने बूथ लेवल टीम को दिए निर्देश

कोरोना संक्रमण से बचाने कलेक्टर गोपालचंद्र डाड की अध्यक्षता में शनिवार को बैठक हुई। इसमें कलेक्टर ने कहा कि जिले की सीमाओं पर 13 चेक पोस्ट शुरू हो गए हैं। उनके डेटा अनुभाग स्तर पर कंट्रोल में गूगल शीट के माध्यम से पहुंचेगा। बस यहीं से हम कोरोना के साथ-साथ चलेंगे। चेक पोस्ट से डेटा दर्ज होते ही अनुभाग के कंट्रोल रूम से क्षेत्र में लगे बूथ लेवल की टीम के पास सूची या जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। बूथ लेवल टीम के सदस्य का काम यह होगा कि वो उस स्थान घर पर पोस्टर चिपका कर आएगा और साथ ही आने वाले व्यक्ति को 14 दिन के लिए होम या संस्थागत क्वारंटाइन करने की कार्यवाही और निगरानी करना सुनिश्चित करेगा। वहीं आरआरटी टीम हर दिन सुबह से कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य करेगी। शाम तक कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य पूर्ण होने के पश्चात सार्थक एप्प पर अनिवार्य रूप से अगले दिन तक इंट्री करेगी। जिला पंचायत सीईओ गौरव बेनल ने बैठक में मौजूद एसडीएम, बीएमओ और स्वास्थ्य अमले को रूपरेखा बताई। पीपीटी के माध्यम से समझाते हुए कहां की इस योजना से हम कोरोना के साथ-साथ चल सकते है, जिसका सबसे बड़ा परिणाम यह होगा कि हम न सिर्फ समय पर संक्रमितों को उपचार देने में कामयाब होंगे, बल्कि संक्रमित होने से बचाने में भी सफल होंगे। कलेक्टर ने सभी एसडीएम व बीएमओ से कहा कि कांटेक्ट ट्रेसिंग एक तकनीकी काम है। कांटेक्ट ट्रेसिंग में कम से कम 10 व ज्यादा से ज्यादा 34 सैंपल लिए जा सकते है। इस दौरान एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान, एडीएम एमएल कनेल, सीएमएचओ डॉ. रजनी डावर एवं डॉ. चंद्रजीत सांवले सहित सभी एसडीएम व बीएमओ उपस्थित रहे। जिला प्रशासन द्वारा बनाई गई कार्यनीति में होम क्वारंटाइन किए गए व्यक्ति पर विशेष तौर पर निगरानी के लिए तीन तरीके से निगरानी की जाएगी। होम क्वारंटाइन के लिए ऑडियो, वीडियो व वाट्सअप के माध्यम से निगरानी होगी। इसके अलावा कॉल सेंटर से तरह कॉल किया जाएगा। सीएम हेल्पलाईन से जिले के लिए 8 अलग से फोन लिए गए है। इससे निगरानी करने में और अधिक सुविधा होगी।

18 नए संक्रमित मिले, कुल 781 हुए
खरगोन | जिले में शनिवार को 18 नए मरीज मिले है। रात 10.30 बजे आई रिपोर्ट के अनुसार सबसे ज्यादा 6 मरीज कसरावद के है। इसके अलावा खरगोन के 4, सेगांव के 3, बड़वाह व सनावद के 2-2 व बरुड के 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके साथ जिले में कुल मरीजों की संख्या 781 हो गई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें