पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम बदला:किसानों की उम्मीदों पर पानी अमल्यापानी में आधा घंटा नींबू बराबर गिरे ओले, बिछी चादर

खरगोन9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले एक सप्ताह से हो रही गर्मी के बीच बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आ रही नमी से गुरुवार दोपहर बाद मौसम बदला। शाम को जिले के कई हिस्सों में ओलों के साथ बारिश हुई। पककर तैयार गेहूं व चना फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है। भगवानपुरा के अमल्यापानी में आधा घंटा नींबू बराबर ओले गिरे। मकानों की चद्दरों व जमीन पर आेलों की चादर बिछ गई। शाम 5 बजे के आसपास ऊन, बमनाला, बोरावां, टांडाबरुड़, बालसमुद, बामंदी, कसरावद, धूलकोट, भगवानपुरा, बलकवाड़ा, झिरन्या, भग्यापुर क्षेत्र में बारिश के साथ ओले गिरे। मौसम वैज्ञानिक जीडी शर्मा ने बताया पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से यह स्थिति बनी। बादल छंटते ही ठंड बढ़ेगी। लोनारा, साईंखेड़ा, कसरावद, बामंदी, महेश्वर, बरुड़, भग्यापुर, ओझरा, बोरावां सहित अन्य क्षेत्रों में आंधी, बारिश और ओले से घरों व खेतों में काफी नुकसान हुआ है।

इधर... 15 मिनट तक गिरे चने के आकार के ओले

बासवा / सनावद | गुरुवार शाम सनावद सहित आसपास क्षेत्र में बारिश हुई। साथ कई स्थानों पर ओले गिरे। सनावद में 6 बजे के बाद रिमझिम के बाद तेज बारिश का दौर शुरू हुआ। बासवा के पास कालधा में शाम 4.30 बजे तेज बारिश होने लगी। साथ ही चने के आकार के ओले भी गिरे। इसके अलावा बड़वाह व पिपलिया बुजुर्ग में भी बारिश हुई। सभी जगह खेती को नुकसान हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें