पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइम:आय बढ़ाने के लिए मंदिरों से नाग प्रतिमाएं, लोटे व घंटी चुराता था हम्माल; जेल भेजा

खरगोन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक सप्ताह में 5 स्थानों पर चोरी की, दुकान पर बेचने के प्रयास में धराया

नगर के मंदिरों से तांबे की नाग प्रतिमाओं के साथ लोटे व घंटियां चुराने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हम्माली का काम करने वाले राम मंदिर चौक निवासी रमेश पिता दयाराम राठौर ने अपनी आय बढ़ाने के लिए मंदिरों से चोरी शुरू की थी। दोपहर व रात के समय मंदिर में किसी के नहीं होने के दौरान वह घटनाओं को अंजाम देता व फिर दुकानदार को बेच रहा था।
शनिवार को इसे चोरी किया सामान बेचने के दौरान आरोपी रमेश व खरीदार संजय पिता मांगीलाल (50) निवासी शिवाजी मार्ग को पकड़ा गया। कोर्ट पेश करने पर आरोपी रमेश को जेल भेज दिया गया, वहीं सामान खरीदने वाले संजय को जमानत पर छोड़ा है। टीआई माधवसिंह ठाकुर ने बताया पिछले एक सप्ताह से मंदिरों से सामान चोरी जाने की घटनाएं हो रही थी। शुक्रवार को दिन के दौरान कालाडेरा मंदिर के शिवलिंग व गणेश मंदिर में स्थापित शिवलिंग पर लगी नाग देवता की प्रतिमा चोरी गई। धार्मिक भावनाओं को देखते हुए टीम तैयार की। शनिवार को मुखबिर से एक व्यक्ति के नाग देवता की प्रतिमा लेकर घूमने की सूचना मिली। घेराबंदी कर रमेश को पकड़ा गया।
4 दिन पहले 3 प्रतिमाएं 800 रुपए में बेची थी
टीआई ने बताया सख्ती से पूछताछ में रमेश ने बड़ी माता मंदिर पीपलगोन चौराहा से शिवलिंग पर लगा हुआ एक तांबे का नागराज, शाहबाद मोहल्ला के शिव मंदिर से नागराज व एक तांबे का लोटा, बालाजी हनुमान मंदिर भवानीमाता चौक के शिवलिंग से नागराज, तांबे का लोटा व पीतल की घंटी चोरी करना स्वीकारा। चोरी किए तीनों नागराज 4 दिन पहले दुकानदार को 800 रुपए में बेचना बताया। आरोपी व खरीदार से 12 हजार 500 रुपए का सामान जब्त किया है।

पत्नी की हत्या करने वाले को आजीवन कारावास

गिरवी रकम छुड़ाने की बात पर विवाद हुआ था, बेेटे की शिकायत पर केस दर्ज हुआ था भास्कर संवाददाता | भीकनगांव गिरवी रखी रकम छुड़ाने की बात को लेकर हुए विवाद में पत्नी की हत्या करने वाले को कोर्ट ने दो हजार रुपए जुर्माने व आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इस मामले में बेटे ने ही केस दर्ज करवाया था। कोर्ट में आरोपी के बेटे सहित 17 लोगों की गवाही हुई। एडीपीओ जीएस खन्ना ने बताया 28 मार्च 19 को ग्राम गोराड़िया निवासी दिलावर पिता रूपसिंह (45) और उसकी पत्नी रेशमबाई के बीच गिरवी रखी हुई रकम को छुड़ाने की बात को लेकर कहासुनी हुई। इस दौरान बेटा दीपक गांव में परिचित के यहां दशा कार्यक्रम व दूसरा बेटा राजू गेहूं बेचने भीकनगांव मंडी गया हुआ था। विवाद के दौरान गुस्साए दिलावर ने उसकी पत्नी पर दराते से वार किए। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बेटे दीपक के बयान अनुसार वह गांव में परिचित के यहां दशा कार्यक्रम में गया था। घर पर माता-पिता थे। शाम 5 बजे मोहल्ले के कुछ बच्चों ने बताया कि पिता दिलावर मां रेशमबाई से मारपीट कर रहे है। घर पहुंचा तो मां मृत पड़ी थी। उसके शरीर पर दराते से वार के निशान थे। लोगों ने पिताजी के खून से लथपथ होकर खेत की ओर भागना बताया। इसके बाद थाने पर केस दर्ज करवाया। आरोपी दिलावर की गिरफ्तार के बाद कोर्ट में प्रकरण चला। एडीपीओ ने इस मामले में 17 लोगों की गवाही व तर्क कोर्ट में करवाए। इसके आधार पर दोष सिद्ध होने पर कोर्ट ने दिलावर को 2000 रुपए के अर्थदंड व आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें