पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर में बनाए 12 पाइंट:25 स्थानों पर हुआ होलिका दहन, आज मनेगी धुलेंडी

खरगोनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • होली पर हुडदंग मचाने वालों पर पुलिस करेगी कार्रवाई,

नगर के विभिन्न क्षेत्रों में रविवार रात को शुभ मुहूर्त में होलिका दहन हुआ। कुछ स्थानों पर सोमवार ्सुबह होलिका दहन किया गया। पर्व पर पुलिस हुडदंगियों पर पैनी निगाह रखेगी। इसके लिए थाना प्रभारी संजय द्विवेदी ने 12 पाइंट बनाए है। जहां दो से तीन पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इस दौरान आमजन ने विधि विधान से होलिका का पूजन-अर्चन करेंगे। सोमवार को धुलेंडी मनाई जाएगी। नगर में करीब 25 से अधिक स्थानों पर होलिका दहन कार्यक्रम का किया गया।

उर्वशी नगर में पर्यावरण सुरक्षा के लिए गाय के गोबर से बने कंडे से ही होली बनाई। सभी काॅलोनिवासियों से अपील की कि वह होली में कपूर, हवन सामग्री, देसी घी जैसी चीजें डाले। इससे पर्यावरण भी शुद्ध हो। इसमें प्रमुख रूप से सुभाष मार्केट, पत्ती बाजार, गुरुनानक मार्ग, महावीर काॅलोनी, तिलक मार्ग, बस स्टैंड, बजरंग घाट, टावर बेड़ी, गवली मोहल्ला स्थानों पर मुहूर्त अनुसार होलिका दहन किया। दहन के पूर्व पुरुष महिलाओं व बच्चों ने होलिका की पूजा की। सुभाष मार्केट में रात 7.30 बजे कंडाें की होली का दहन हुआ। थाना प्रभारी संजय द्विवेदी ने बताया त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मने, इसके लिए 40 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। नगर में बने 12 पाइंट पर पुलिस कड़ी निगरानी रखेगी। संवेदनशील क्षेत्रों में एक अतिरिक्त पाइंट बनाया गया है। इसके अलावा पूरे शहर में डायल 100 वाहन, चार मोबाइल वेन भी शहर की सड़कों पर लगातार घूमकर निगरानी करेगी।

मुख्यालय छोड़कर नहीं जा पाएंगे डॉक्टर
होली पर्व पर घटना दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। ऐसे में घायलों को स्वास्थ्य सेवा मिले इसके लिए सीबीएमओ डॉ. राजेंद्र मिमरोट ने विशेष निर्देश जारी किए हैं। छुट्टी का दिन होने के बाद भी अस्पताल में आकस्मिक ड्यूटी पर डॉक्टर रहेंगे। इसके अलावा मरीजों की सेवा के लिए आपातकालीन स्टाफ भी उपस्थित रहेगा। यदि आपातकालीन स्थिति निर्मित होती है तो एनी स्टाफ सदस्यों को भी बुलाया जा सकता है। कोई भी डॉक्टर या कर्मचारी अपना मुख्यालय छोड़कर नहीं जा पाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें