पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बच्चों में बढ़ाएंगे इम्युनिटी:होम्योपैथी डॉक्टर छह गांवों में बांटेंगे नि:शुल्क दवाईयां

खरगोन9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीसरी लहर से पहले बच्चों में बढ़ाएंगे इम्युनिटी

कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के अधिक प्रभावित होने की बात कही जा रही है। बच्चों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए शहर के होम्योपैथी डॉ. जितेंद्र पटल्या (लोनारा) नि:शुल्क दवाईयां बांटेंगे। उन्होंने बताया होम्योपैथिक दवाईयों से रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करने का प्रयास किया जाएगा। पहले चरण में हर रविवार को लोनारा, घेगांव, लोनारा, डोंगरगांव, लिक्खी, नंदगांव व टेमला में शिविर लगाकर दवाइ बांटेंगे।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन उपलब्ध कराने ऊन बीएमओ से चर्चा की जा रही है। उन्होंने बताया जिन बच्चों की इम्युनिटी कमजोर उनके के लिए शिविर लगाएंगे ताकि संक्रमण के खतरे के बीच भी वे सुरक्षित रह सके। आयुष मंत्रालय भारत सरकार ने कोरोना संक्रमित मरीजों की काउंसलिंग के लिए टोल फ्री नंबर 14443 जारी किया है।

आयुष चिकित्सा पद्धति के चिकित्सक आयुर्वेद, होम्योपैथी, युनानी, योग सिद्धा चिकित्सा की सलाह देंगे। हेल्पलाइन नंबर से सुबह 6 बजे से रात्रि 12 बजे तक चिकित्सा सलाह सप्ताह भर ले सकते हैं। प्रदेश का आयुष विभाग की ‘‘वैद्य आपके द्वार’’ योजना के माध्यम से घर बैठे निःशुल्क आयुष चिकित्सा विशेषज्ञ से लाइव वीडियो कॉल के माध्यम से ‘आयुष क्योर’ एप पर आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी चिकित्सा परामर्श ले सकते हैं।

खबरें और भी हैं...