पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मानसिक रोगी महिला:मानव अधिकार आयोग ने कलेक्टर और सीएमएचओ से मांगा जवाब, गार्ड पर केस

खरगोन9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला अस्पताल में पिछले दिनों गार्ड द्वारा मानसिक रोगी महिला को घसीटने के मामले में मध्य प्रदेश मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने कलेक्टर अनुग्रहा पी व सीएमएचओ डॉ. रजनी डावर से दो सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है। इस मामले में गुजरात से लौटे पीड़िता के पति ने कोतवाली में गार्ड के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। जिला मुख्यालय से 3 किमी दूर सनावद रोड स्थित प्रेमनगर की मानसिक रोगी महिला (24) को 18 फरवरी की शाम 5 बजे जिला अस्पताल के गार्ड ने परिसर में घसीटते हुए बाहर कर दिया था।

लोगों की सूचना पर मामले को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसपर इंदौर कमिश्नर पवन शर्मा ने कलेक्टर व सीएमएचओ से जवाब मांगा था। प्रशासन मानसिक रोगी महिला का इलाज कराकर मामले को शांत करना चाहा, लेकिन मानव अधिकार आयोग ने हस्तक्षेप कर कलेक्टर व सीएमएचओ से जवाब मांग लिया है। दो सप्ताह में दोनों अफसरों को जवाब देना होगा।

मामले में मानसिक रोगी पीड़िता के पति ने आरोपी गार्ड अजय वानखेड़े जिला अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस अजय की तलाश कर रही है। महिला का इलाज इंदौर के मानसिक रोगी अस्पताल में किया जाएगा। मंगलवार को इसकी तैयारियां कर ली गई है। शपथ पत्र तैयार किया है। बुधवार को महिला को इंदौर भेजा जाएगा। मंगलवार को शपथ पत्र बनवाने महिला के पति ने दोस्तों से रुपए उधार लिए। पति ने बताया कि एक साल से ज्यादा समय में इलाज करा रहे हैं। 80 हजार रु. खर्च कर चुके हैं। गुजरात में मजदूरी कर रुपए भेजता हूं। माता-पिता इलाज करवाते हैं।

इधर... देवास के सीएमएचओ को दिया खरगोन का भी प्रभार
खरगोन | देवास के प्रभारी सीएमएचओ नेत्ररोग विशेषज्ञ डॉ. एसके सरल को खरगोन को प्रभार दिया है। वह सीएमएचओ डॉ. रजनी डावर की जगह लेंगे। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग मंत्रालय उपसचिव बसंत कुरे ने आदेश जारी किए हैं। यह बदलाव पिछले दिनों जिला अस्पताल में मानसिक रोगी महिला को घसीटने के मामले के रूप में देखा जा रहा है। क्योंकि मामले के बाद सबसे पहले कमिशनर ने सीएमएचओ से जवाब मांगा था। इसके बाद अब मानव अधिकार आयोग तक बात पहुंच गई है। डॉ. डावर संभवत: इंदौर जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें