पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:गाय सुखी नहीं तो मानव का हर प्रयास होगा असफल

खरगोन2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भागवत कथा में गाेवर्धन नाथ का पूजन किया, पं. अंतेष व्यास ने श्रीकृष्ण की लीलाओं का वर्णन करते हुए कहा-

मां बाघेश्वरी माता मंदिर दुर्गापुर में संगीतमय भागवत कथा के पांचवें दिन मंगलवार को पं. अंतेष व्यास ने भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन किया। उन्होंने कहा जहां गाय होती है वहां गोपाल आते हैं। हमारी सबसे पहली भक्ति है गो ग्रास के लिए एक रोटी नियमित रूप से दें। इस संसार में गाय सुखी नहीं होगी तो मानव का हर तरह से किया गया प्रयास असफल होगा। गाय के ऊपर बोलने वाले बहुत हैं, मगर उसकी सेवा व सहयोग के लिए कोई आगे नहीं आता। पंडितजी ने कहा सुख-दुख एक अनुभूति है।

जो व्यक्ति, वस्तु व समय के सापेक्ष होती है। कोई किसी घटना से सुखी होता है तो दूसरा उससे दुखी। सुख या दुख की निरंतरता नहीं होती। यह हर पल बदलती है। कथा में भगवान गोवर्धन नाथ का पूजन किया गया। दुर्गापुर, खामखेड़ा, कवड़ी, सांगवी, भनगांव, डेडगांव, मुलठान आदि के श्रद्धालु कथा सुनने पहुंच रहे हैं।

सुख हो या दुख भगवान को ना भूले

घुघरियाखेड़ी| सोलना रोड पर आयोजित अध्यात्मिक सत्संग में मंगलवार को कृष्णा मां ने कहा सुख हो या दुख भगवान को याद करते रहो। किसी को भी दुख मत दो। अंदर से भगवान के साथ और बाहर से दुनिया के साथ रहो। परमात्मा को घर में जगह दो। सुख-शांति मिलेगी। स्वास्थ्य के लिए योग भी करवाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें