पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्णय:बिना मास्क फेरी लगाकर सामान बेचा तो 4 दिन जब्त रहेगा ठेला

खरगोन7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दुकानदारों के साथ हाथठेला वाले भी दायरे में, दुकानदार सहित ग्राहक पर भी करेंगे कार्रवाई

फल व सब्जी वालों का कामकाज के दौरान मास्क सरक जाता है। महज शौक व कार्रवाई से बचने के लिए मास्क पहन रहे हैं। खरीदारी में संक्रमण फैलने का खतरा है। अब इस लापरवाही पर सख्ती होगी। नपा के दल को फेरीवालों की चेकिंग में यदि लापरवाही मिलती तो 4 दिन तक ठेला जब्त कर लेंगे। बाजार में संक्रमण पर नजर रखने के लिए अब दुकानदार के साथ ग्राहक के खिलाफ भी कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।  इस आशय के निर्णय जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लिए गए हैं। अभी तक दुकानदार को मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी लापरवाही पर 7 दिन तक दुकान बंद रखने का निर्णय लिया गया था। समूह के सदस्यों ने ठेला संचालकों को भी इसके दायरे में लाने पर सहमति दी। अब ठेले पर फेरी लगाकर सामान बेचने वाला यदि बिना मास्क के पाया गया, तो 4 दिनों के लिए ठेला जब्त किया जाएगा।  बैठक में कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने समिति के सदस्यों ने कहा कि लोगों को रक्षाबंधन का पर्व घरों में ही रहकर विडियो कॉलिंग के से मनाने का आव्हान किया। क्योंकि एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने में जोखिम है।

तीन दिन हिदायत देंगे, फिर करेंगे कार्रवाई 
नगर पालिका के स्वास्थ्य अधिकारी प्रकाश चित्ते को इस संबंध में दल बनाकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। पहले तीन दिन तक बाजार में हिदायत दी जाएगी। उसके बाद मंगलवार से कार्रवाई होगी। 
 नपा की 10 टीमों ने बनाए 153 लोगों के चालान
बुधवार नपा की अभियान चलाया। 153 लोगों पर चालानी कार्रवाई की। 100 रुपए की दर से 15300 रुपए की राशि वसूली। इस कार्रवाई में 10 टीमों ने अलग-अलग चौराहों व बाजार क्षेत्र में निगरानी की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें