पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:बिना मास्क लगाए सफर कर रहे यात्रियों व बाइक सवारों को रोक बनाए चालान

खरगोनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नायब तहसीलदार सहित नगर पालिका व पुलिसकर्मियों ने शहर में की चालानी कार्रवाई

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन लगातार लोगों को जागरुक कर रही है। इसके बाद भी न तो मास्क का लोग उपयोग कर रहे हैं न ही दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का उपयोग किया जा रहा है। इस पर मंगलवार को प्रशासन ने सख्ती करते हुए लोगों को रोककर चालानी कार्रवाई की।

मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे नायब तहसीलदार कृष्णा पटेल, सीएमओ बलराम भूरे व पुलिसकर्मी थाने से बल सहित निकले। उन्होंने बिना मास्क का उपयोग कर बस में यात्रा कर रहे लोगों, बस चालकों व बाइक पर सवार लोगों को रोककर चालानी कार्रवाई की। इसके बाद बस स्टैंड पर लगे ठेलों पर कार्रवाई की गई। कई लोग चालानी कार्रवाई से बचने के लिए भागते हुए नजर आए तो कई को पुलिसकर्मियों ने पकड़कर चालान बनाए। नायब तहसीलदार कृष्णा पटेल ने बताया करीब 1 घंटे चली कार्रवाई में 49 लोगों के चालान बनाए गए हैं। इसके बाइक सवार, यात्रियों व बस चालकों के भी चालान बनाएं गए हैं। चालान बनाने के बाद सभी को मास्क भी वितरित किए गए हैं। इस दौरान कई लोग प्रशासनिक अमले के साथ विवाद भी कर रहे थे। इसके बाद भी उनके चालान काटे गए।

दुकानों पर प्रति व्यक्ति के हिसाब से बनाए चालान, अब करेंगे सील
नायब तहसीलदार ने बताया कार्रवाई के दौरान दुकानों पर भी निरीक्षण किया गया। इसमें दुकानों पर न तो सोशल डिस्टेंसिंग का उपयोग हो रहा था न ही लोग मास्क लगाए हुए थे। इस पर दुकानदारों को हिदायत देते हुए प्रति व्यक्ति के हिसाब से चालान बनाएं गए हैं। साथ ही हिदायत दी गई कि अगर नियमों का पालन नहीं किया गया तो आगामी दिनों में दुकानों को सील करने की कार्रवाई की जाएगी। जिसकी जिम्मेदारी दुकानदारों की रहेगी। शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार कोराेना संक्रमण के कारण मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है।
फिर शुरू हो सकता है कोविड केयर सेंटर
वर्तमान में संक्रमित मिलने के बाद घरों में कंटेनमेंट एरिया बनाकर रखा जा रहा है लेकिन लगातार केस बढ़ने पर दोबारा शहर के पॉलीटेक्निक कॉलेज के शासकीय छात्रावास में कोविड केयर सेंटर में मरीजों को भर्ती किया जा सकता है। कोविड केयर सेंटर को शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए एसडीएम अनुकूल जैन ने उसका निरीक्षण किया है। उसकी साफ सफाई कर वहां पर व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किए जा रहा है। पिछली बार इसे ही कोविड केयर सेंटर बनाया था। जहां पर 40 मरीजों को भर्ती किया जा सकता है।

तांगे में बिना सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पर फटकार लगाते अफसर

शहर में कोरोना संक्रमण में लोगों की लापरवाही बढ़ती जा रही है। शासन के निर्देश के बाद भी कोई भी गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहा है। इससे संक्रमण के बढ़ने की आशंका बनी हुई है। बड़वाह की तुलना में सनावद में संक्रमित मरीजों की संख्या कम है लेकिन संक्रमण में लापरवाही बरती गई तो तेजी से आंकड़े बढ़ सकते हैं। शासन ने दुकानों पर लोगों को गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए है लेकिन किसी भी दुकान पर गोले नहीं है न ही रस्सी का उपयोग किया जा रहा है। यहां पर लोग भी बिना मास्क का उपयोग किए हुए लापरवाही बरत रहे हैं। सिविल अस्पताल प्रभारी डॉ. हंसा पाटीदार ने बताया शहर में मात्र 6 केस एक्टिव है लेकिन इसे अच्छी स्थिति नहीं मानी जा सकती है।
केवल अस्पताल में हो रही है जांच
शहर में संक्रमण की संख्या कम होने का कारण लोगों की कोरोना जांच न होना है। शहर के मात्र सिविल अस्पताल में ही कोरोना संक्रमण की जांच की जा रही है लेकिन पहले की तरह वार्ड व मुख्य बाजार में सैंपलिंग नहीं होने के कारण कम संख्या में केस आ रहे हैं। डॉक्टरों के अनुसार हर दोबारा मोहल्लों व लोगों की जांच की जाए तो सनावद में भी बड़ी संख्या में केस आ सकते हैं। अभी मात्र अस्पताल में जांच चल रही है। जहां पर बहुत ही कम संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें