पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था:जलावर्धन व सीवरेज लाइन में पानी से नहीं कर रहे मिट्‌टी दबाई

खरगोन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वृंदावन कॉलोनी में रोड किनारे फंसा ट्रैक्टर-ट्रॉली, लोगों की मदद से निकाला

नगर पालिका के माध्यम से शहर में चल रहे जलावर्धन व सीवरेज लाइन का निर्माण कार्य घटिया होने से वाहन फंस रहे हैं। रविवार को वृंदावन कॉलोनी में ट्रैक्टर-ट्रॉली रोड किनारे धंस गई। ट्रॉली को बड़ी मशक्कत से निकाला गया। रहवासी पंकज बड़ोले, दिनेश शर्मा ने आरोप लगाए कि यहां काम देरी से किया गया। साथ ही मिट्‌टी की दबाई भी गुणवत्तापूर्ण नहीं की गई है। इसके चलते आए दिन वाहन फंसते हैं। 15 दिन पहले ही नूतन नगर स्थित रोड पर पेयजल लोडिंग वाहन फंस गया। उसे लोगों की मदद से निकाला गया। मामले में नपा के सरजू सांगले ने कहा कि ठेकेदार से चर्चा की है। उसे सही तरकी से मिट्‌टी दबाई को कहा है। सोमवार को कई जगह निरीक्षण करेंगे।

इसलिए फंसते हैं वाहन : जलावर्धन या सीवरेज लाइन की खुदाई के बाद पाइप डालते हैं। पाइप डालने के बाद उसमें कम मिट्‌टी डाली जाती है। साथ ही उसमें मिट्‌टी डालने के बाद पानी का छिड़काव जरूरी है। इसके बाद उस स्थान की दबाई होना चाहिए। ठेकेदार के लोग केवल मिट्‌टी डाल देते हैं। उसमें न पानी डालते हैं न ही दबाई करते हैं। नतीजन अंदर मिट्‌टी कम होने के कारण वाहन आसानी से धंस जाते हैं।

यहां से निकलते हैं नपा अफसर, ध्यान नहीं देते
शहरभर में जलावर्धन व सीवरेज का काम चल रहा है। इसमें नगर पालिका के अफसर निरीक्षण नहीं करते हैं। वह भी गड्‌ढों के बीच से निकल जाते हैं।

शिकायत की, कार्रवाई नहीं
रहवासी मुरलीमनोहर कंठाल्या ने कहा कि यहां रोड पर पोलापन है। नल के पाइप भी धंस गए हैं। कई बार क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। गंदा पानी नलों में आता है। यहां यातायात का दबाव ज्यादा होता है। दो माह से शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं कर रही है नगर पालिका।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें