पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आवेदन पत्र आमंत्रित:हॉकी की जूनियर व सीनियर खिलाड़ी को खेल छात्रवृत्ति का मिला मौका

खरगोन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यदि 8 ही टीमें हैं तो सिर्फ स्वर्ण विजेता को जबकि यदि 12 टीमें हैं तो स्वर्ण और रजत विजेता को खेल छात्रवृत्ति मिलेगी। - Dainik Bhaskar
यदि 8 ही टीमें हैं तो सिर्फ स्वर्ण विजेता को जबकि यदि 12 टीमें हैं तो स्वर्ण और रजत विजेता को खेल छात्रवृत्ति मिलेगी।

महामारी के पहले संक्रमण की लहर में खेल गतिविधि नहीं हो पाई। इस बीच महिला हॉकी का प्रदेश स्तरीय टूर्नामेंट जिला मुख्यालय पर हुआ। हाॅकी की जूनियर और सीनियर वर्ग के खिलाड़ियों की नेशनल लेवल की प्रतियोगिता यहां हुई थी। इस कारण छात्रवृत्ति प्राप्त करने का अधिक मौका हॉकी खिलाड़ियों के पास रहेगा।

इस टूर्नामेंट में 20 से ज्यादा खिलाड़ी शामिल हुईं। विभाग की जिला खेल अधिकारी और उपसंचालक पवि दुबे ने बताया कि प्रदेश शासन विभाग द्वारा विगत वर्ष जिले के ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ी जिन्होंने मप्र से मान्यता प्राप्त अधिकृत राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में 1 अप्रैल 20 से 31 मार्च 21 तक राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

ऐसे खिलाड़ियों से खेल छात्रवृत्ति ऑफलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। संचालनालय खेल और युवा कल्याण विभाग से प्राप्त निर्देशानुसार आवेदन आमंत्रित किए जाने की अंतिम तिथि 31 मई 21 शाम 5 बजे तक निर्धारित की है। छात्रवृत्ति के लिए पात्र खिलाडी आवेदन पत्र कार्यालय खेल और युवा कल्याण जिला ऑफिस से नि:शुल्क ले सकते हैं।

ऑफलाइन आवेदन के साथ एक पासपोर्ट फोटो, मूल निवासी, जाति प्रमाण-पत्र, जन्म तिथि प्रमाण-पत्र, विगत वर्ष का खेल उपलब्धि मेरिट प्रमाण पत्र, स्वयं का बैंक खाता, आधार कार्ड आवेदन के साथ संलग्न करना अनिवार्य है। इस बार से नई व्यवस्था के तहत खिलाड़ियों को मैच का पूरा कार्यक्रम की फोटोकॉपी भी देना अनिवार्य होगी। उदाहरण के लिए अगर स्पर्धा में 16 टीमें होंगी तो तीनों वर्गों में खेल छात्रवृत्ति मिलेगी। यदि 8 ही टीमें हैं तो सिर्फ स्वर्ण विजेता को जबकि यदि 12 टीमें हैं तो स्वर्ण और रजत विजेता को खेल छात्रवृत्ति मिलेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें