मोबाइल से यात्रा भत्ता:छुट्‌टी व 2-3 दिन में मिल जाएगी पेंशन, जिले में सरकारी कर्मचारी एंप्लाई सेल्फ सर्विस व पेंशन माड्यूल का अब कर सकेंगे उपयोग

खरगोन9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सभी आहरण अधिकारी-कर्मचारियों को कोषालयीन साफ्टवेयर एंप्लाई सेल्फ सर्विस (ईएसएस) व पेंशन माड्यूल से जिले के 17 हजार कर्मचारी यात्रा, बीमारी में अवकाश या पेंशन के लिए मोबाइल पर ही ऑनलाइन आवेदन करेंगे। 20 मार्च तक सभी कर्मचारियों को खुद की लाॅगिन से प्रोफाइल अपडेट करना जरूरी है।

जिला कोषालय अधिकारी आनंद पटले ने बताया कि कर्मचारी अपनी लाॅगिन से जीपीएफ/डीपीएफ आवेदन, यात्रा, मेडिकल देयक व अवकाश आवेदन कर रहे हैं। सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारी का पेंशन प्रकरण भी खुद की लाॅगिन से ही तैयार हो रहा है। कार्यालय प्रमुख मूल दस्तावेजों से जांच कर अनुमोदन करेंगे। प्रोफाइल अपडेट होने पर सबमिशन डीडीओ के पास जाएगा। डीडीओ के बाद पेंशन कार्यालय में 2-3 दिन में पेंशन जनरेट हो जाएगी।
यह दस्तावेज जरूरी
प्रोफाइल के लिए कर्मचारी का फोटो, हस्ताक्षर, परिवार का विवरण, नामिनी का बैंक डिटेल, डाक का पता, मोबाइल नंबर और ई-मेल एड्रेस दर्ज करना होता है।
^अभी फोकस रिटायर्ड कर्मचारियों पर था। अब सभी कर्मचारियों को 20 मार्च तक प्रोफाइल अपडेट कराना है। 2-3 दिन दिन में पेंशन बिल मिल जाएंगे।
- आनंद पटले, जिला पेशन अधिकारी

वीडियो अपलोड है, मोबाइल पर हर हो जाएंगे काम
कर्मचारी मोबाइल पर ही इंटरनेट से अवकाश, टीए, जीपीएफ, मेडिकल लीव आदि सेवाएं ले सकेंगे। खुद की अचल संपत्ति की घोषणा भी की जा सकती है। 5 सितंबर 2019 से कार्रवाई चल रही है। इंदौर कमिश्नर के निर्देश पर दूसरी बार प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कर्मचारियों की आसानी के लिए यू ट्यूब व वीडियो भी अपलोड किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...