पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भूमिपूजन पर जश्न मनाया:मंदिरों और घरों में जलाए दीप, भजनों से की आराधना

खरगोनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अयोध्या में राम मंदिर निर्माण भूमिपूजन पर जश्न मनाया

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के भूमिपूजन पर लोगों ने खुशियां मनाई। ऊन के सभी मंदिरों पर विद्युत सज्जा की गई। गलियों में भगवा ध्वज लगाए गए। मंदिरों में आरती उतार प्रसादी बांटी गई। शाम को घरों व मंदिरों में दीप जलाए गए। राम मंदिर में सुंदरकांड पाठ हुआ। सोनी माेहल्ले के हनुमान मंदिर में 501 दीप जलाए गए। बच्चों में भी उत्साह रहा। ट्रिकल गुजर, परिधि वर्मा व रिया वर्मा ने मंदिर में रामजी की आकर्षक रांगोली बनाई। गोगावां के बिटनेरा में लोगों ने घरों पर भगवा ध्वज लगाने के साथ शाम को घर-आंगन में दो-दो दीपक जलाए। मंदिर को फूलों की पंखुड़ियों से सजाया गया। सुंदरकांड पाठ किया। पीपलगोन के सभी मंदिरों व घरों में दीप जलाकर जश्न मनाया गया। ग्राम अमलाथा में महाकाल ग्रुप ने रैली निकाल घरों में दीपक जलाए। सूर्यकांत जोशी, वीरेंद्र पटेल, सोनू मंडलोई, हेमेंद्र मंडलोई, कमल चौहान, सुरेंद्र चौहान, आदित्य जोशी, टिकम चौहान आदि ग्रुप सदस्य मौजूद थे।

5100 लड्‌डू का लगाया भोग, सुंदरकांड किया
महेश्वर/कसरावद/बोरावां | राम मंदिर भूमिपूजन के उपलक्ष्य में महेश्वर के श्रीराम दरबार में 5100 लड्डू का भोग लगाया गया। श्री दयालु मित्रमंडल के तत्वावधान में कार्यक्रम हुआ। दयालु गुरु व मंडल अध्यक्ष हेमंत जैन ने प्रशासन के नियमों का पालन करते हुए पूजन किया। बोरावां में ग्रामीणों ने घरों के सामने दीपक जलाकर खुशियां मनाई। ईगल ग्रुप ने लोगों को दीपक लगाने के लिए प्रेरित किया। कसरावद में श्री चिंतामणि हनुमान भजन मंडल सदस्यों ने सुंदरकांड का आयोजन किया। सुमधुर भजनों से भगवान श्रीराम की स्तुति की। श्री राम मंदिर सेवा समिति सदस्यों ने विशेष पूजन किया। पुजारी लखन बैरागी ने आरती की। समिति के मनोज सराफ, डॉ. हेमंत पाटीदार, दिलीप सोनी आदि मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें