18+ वैक्सीनेशन:लिंक खुली, सेंटर अलॉट नहीं हुए, जिले में 8 लाख 76 हजार लोगों को लगना है

खरगोन6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शाम 4 बजे से युवाओं ने अपने मोबाइल पर लिंक ओपन कर रजिस्ट्रेशन किए। - Dainik Bhaskar
शाम 4 बजे से युवाओं ने अपने मोबाइल पर लिंक ओपन कर रजिस्ट्रेशन किए।

कोविड से सुरक्षा के लिए 18 से 44 साल तक के लोगाें के टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हुई। शाम 4 बजे से युवाओं ने अपने मोबाइल पर लिंक ओपन कर रजिस्ट्रेशन किए। लेकिन इसमें सेंटर अलॉट नहीं हुए। जिले के 18 से 44 साल तक के करीब 8 लाख 76 हजार लोगों को यह टीका लगना है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. संजय भट्‌ट ने बताया टीकाकरण को लेकर तैयारियां की जा रही है।

शहर में फिलहाल 8 केंद्र चल रहे हैं। इसके अलावा 5 नए केंद्र तैयार किए जा रहे हैं। यहां केवल 18 प्लस को टीके लगाए जाएंगे। यह केंद्र पुराना अस्पताल, पीजी कॉलेज, जैतापुर, बावड़ी बस स्टैंड व मोतीपुरा में बनाने की तैयारी है। सेंटर अपडेट होते ही रजिस्ट्रेशन करने वालों को अलॉट हो जाएंगे। टीकाकरण के लिए जल्द 15 हजार डोज जिले को मिलेंगे।

बुधवार को 536 लोगों को लगाया टीका

बुधवार जिले के 14 केंद्रों पर 536 लोगों ने कोविड-19 का टीका लगवाया। सीएमएचओ कार्यालय के अनुसार 60 से अधिक उम्र के 265 लोगों, 45 से 59 साल तक के 251 और 20 हेल्थ व फ्रंट लाइन वर्कर ने टीके का पहला व दूसरा डोज लगवाया। वैक्सीन की मात्रा कम होने से गुरुवार को पीजी कॉलेज के अलावा सनावद व बड़वाह के सेंटर ही टीकाकरण होगा।

खबरें और भी हैं...