पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सामुदायिक स्वच्छता परिसर:टांडाबरुड़ में 3 बार लोकार्पण के बाद भी स्वच्छता परिसर पर लटका है ताला

खरगोन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 11 अक्टूबर को मुख्यमंत्री ने किया था वर्चुअल लोकार्पण

ग्राम के सामुदायिक स्वच्छता परिसर का तीन बार लोकार्पण हुआ। इसके सवा माह बाद भी यहां ताला लगा हुआ है। ग्रामीणों को इसकी सुविधा नहीं मिल पा रही है। 1 अक्टूबर को जिला पंचायत सीईओ गौरव बेनल ने स्वच्छता परिसर का निरीक्षण किया था। इसी दिन उन्होंने पंचायत के स्वीपर दिलावर खान से इसका लोकार्पण करवाया। गांव को स्वच्छता परिसर का रोल मॉडल मानते हुए 11 अक्टूबर को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इसका वर्चुअल लोकार्पण किया। एक घंटे बाद कलेक्टर अनुग्रहा पी की उपस्थिति में सांसद गजेंद्र पटेल ने भी लोकार्पण किया। लेकिन सवा माह बीतने के बाद भी यहां ताला लगा हुआ। पंचायत सचिव राजू खान ने कहा स्वच्छता परिसर में कुछ काम बाकी हैं। टंकी छोटी होने से पानी की कमी हो रही है। इसलिए शौचालय को अभी बंद करवा दिया है। बड़ी टंकी बनाने के बाद इसे सुचारू रूप से शुरू कर दिया जाएगा।

हीरापुर ग्राम पंचायत पर ताला, भटक रहे ग्रामीण
खामखेड़ा | ग्राम पंचायत हीरापुर का कार्यालय कई दिनों से नहीं खुला है। 3 माह से पदस्थ सचिव व रोजगार सहायक कार्यालय ही नहीं आते। इससे पंचायत संबंधी समस्याओं को लेकर ग्रामीण परेशान होते रहते हैं। ग्राम के चतरूनाथ सपेरा ने बताया 10 नवंबर को बेटे साेनू की सर्पदंश से मौत हो गई। इसका मृत्यु प्रमाण पत्र व संबल योजना के तहत अंत्येष्टि राशि के लिए कई पंचायत के चक्कर लगा चुका हूं। पंचायत नहीं खुलने से अब तक मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं मिला। सचिव फोन भी नहीं उठाते। जपं सीईओ मोहनसिंह वास्कले ने कहा सचिव की कई बार शिकायतें मिली है। जांच कर सचिव के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। पात्र हितग्राहियों की समस्याओं का निराकरण करवाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser