पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:ग्रामीणों व विद्यार्थियों को फिट रखने के लिए अस्पताल और स्कूल परिसरों में लगेगी मशीनें

खरगौन/कसरावद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक के प्रस्ताव पर खेल एवं युवक कल्याण विभाग ने भेजी सामग्री
  • मशीनों को बगीचे में रखवाया, जगह सुनिश्चित कर परिसर में लगवाया जाएगा

तहसील के प्रमुख स्कूल परिसरों में फिटनेस मशीनें लगाई जाएगी ताकि विद्यार्थी यहां व्यायाम कर शरीर को फिट रख सके। सरकारी अस्पताल में भी इस तरह की मशीनें लगाई जाना है। सोमवार काे सामुदायिक अस्पताल परिसर में यह मशीनें पहुंची।

जानकारी के अनुसार विधायक सचिन यादव ने करीब दो माह पहले खेल एवं युवक कल्याण विभाग काे पत्र लिखा था। इसमें नगर सहित आसपास के सरकारी स्कूलों व मुख्य स्थानों पर फिटनेस के लिए मशीनें व उपकरण पहुंचाने की मांग की थी।

यह उपकरण सामुदायिक अस्पताल सहित नगर के शासकीय बालक विद्यालय व कन्या माध्यमिक विद्यालय के अलावा मुख्य स्थानों पर लगाने की तैयारी की जा रही है। बीएमओ डॉ. राकेश पाटीदार ने बताया खेल एवं युवा कल्याण विभाग के माध्यम से व्यायाम के लिए मशीनें पहुंची है। मशीनों को फिलहाल बगीचे में रखवाया है। जगह सुनिश्चित होने के बाद इन्हें परिसर में लगवाया जाएगा।

कोरोना से लड़ने में मिलेगी मदद

वर्तमान में कोरोना संक्रमण चल रहा है। इससे लड़ने के लिए प्रतिदिन व्यायाम करना बेहद जरूरी है। हर व्यक्ति स्वस्थ व फिट रहे इसी सोच के तहत अस्पताल व अन्य स्थानों के लिए मशीनें भेजी गई है। तहसील मुख्यालय के अलावा बामंदी, बोरावां, मगरखेड़ी आदि गांवों में भी फिटनेस की सामग्री जल्द ही पहुंचेगी। यहां विद्यार्थियों के साथ ग्रामीण भी रोजमर्रा की जिंदगी से कुछ पल निकालकर अपने स्वास्थ्य के लिए व्यायाम कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें