पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शूटिंग:महेश्वर किला व घाटों पर प्रीवेडिंग फोटो शूट की लगेगी फीस

खरगोन7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला पर्यटन, पुरातत्व एवं संस्कृति समिति का निर्णय, नोडल अधिकारी से अनुमति लेना पड़ेगी

जिला पर्यटन, पुरातत्व एवं संस्कृति समिति ने मध्य प्रदेश फिल्म पर्यटन नीति 2020 के मुताबिक महेश्वर में शूटिंग के लिए शुल्क तय किया है। स्थानीय निकाय से अनुमोदन के बाद जिला पर्यटन, पुरातत्व व संस्कृति समिति नोडल अधिकारी अपर कलेक्टर बीएस सोलंकी ने बैठक लेकर इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। फिल्म शूटिंग के अलावा अब महेश्वर घाट व किला क्षेत्र में प्री वेडिंग फोटो व विडियो शूटिंग पर भी शुल्क चुकाना पड़ेगा। नोडल अधिकारी से अनुमति के बाद ही किसी भी फिल्म, सीरियल, वेब सीरिज या प्री वेडिंग शूटिंग हो पाएगी।

महेश्वर किला व घाट स्थल : ड्रोन कैमरे से प्रीवेडिंग व फिल्म-सीरियल शूटिंग पर महेश्वर वालों को 4 हजार रु. व बाहरी लोगों को 6 हजार रु. रोज शुल्क देना होगा। फिल्म शूटिंग 1 दिन के 20 हजार, 2-3 दिन 35 हजार, 3 दिन से ज्यादा के लिए प्रतिदिन 10 हजार रु. तय किया है। ड्रोन कैमरे से शूट पर मात्र 1 बार के लिए 10 हजार रु. चुकाना होंगे। बड़े बैनर की फिल्मों के लिए पहले पांच दिन 50 हजार, 5-15 दिन प्रतिदिन 30 हजार, 15 दिनों से अधिक के लिए प्रतिदिन 10 हजार व ड्रोन से 1 बार के 10 हजार तय हैं।

महेश्वर किला व घाट के अलावा अनुभाग : किला व घाट के अलावा मंडलेश्वर अनुभाग के अन्य स्थलों पर फिल्म शूटिंग एक दिन के 10 हजार, 2-3 दिन के लिए 15 हजार, 3 से अधिक दिन पर रोज 10 हजार व ड्रोन से एक बार के 5 हजार रुपए शुल्क लगेगा। बड़े बैनरों की फिल्मों के लिए 1 से 15 दिनों तक 20 हजार रुपए रोज, 15 दिनों से अधिक पर प्रतिदिन 10 हजार व ड्रोन कैमरे से एक बार के 10 हजार रुपए निर्धारित किए हैं।

51 साल पहले महाशिवरात्रि की शूटिंग, अब वेब सीरिज

महेश्वर में 1970 में 51 साल पहले महाशिवरात्रि फिल्म की सबसे पहले शूटिंग हुई थी। इसके बाद तुलसी, गौतमी पुत्र शतकर्णी, अशोका द ग्रेट, यमला पगला दीवाना, यमला पगला दीवाना-2, मणिकर्णिका, तेवर, जिनियस, पेडमैन, दबंग-3, कलंक के अलावा कई सीरियल की शूटिंग हो चुकी है। पिछले दिनों एक वेब सीरिज की शूटिंग भी हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें