पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉक डाउन:प्रवासी मजदूर लौटे, दो बसों को वापस भेजा

खरगोन15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महाराष्ट्र में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। काम की कमी होने लगी है। वहीं लॉक डाउन के डर के चलते मुंबई व पुणे से प्रवासी मजदूर घर लौटने लगे हैं। बस तो कोई ऑटोरिक्शा से निकल पड़ा है। मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र के बीच बस सेवा पर प्रतिबंध होने से दो बसों को प्रदेश की सीमा से वापस लौटा दिया गया।

बिजासन चौकी पुलिस ने गुरुवार शाम महाराष्ट्र से आ रही दो स्लीपर कोच बसों को बिजासन घाट पर रोक दिया। बस से उतरे उत्तर प्रदेश के गोंडा जिला निवासी अंसार पिता रमजान अली(32) ने बताया वे पुणे में फर्नीचर बनाने काम करते हैं। वहां 10 अप्रैल से जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य दुकाने बंद रहेंगी। काम काज बंद होने से गांव लौट रहे हैं। एक बस में 80 लोग हैं। 2500 रु मध्य प्रदेश की सीमा पर पुलिस ने बस रोक दी। हमें जाने दिया जाए। उत्तर प्रदेश निवासी रोहित गुप्ता ने बताया भंगार की दुकान पर काम करते हैं। काम नहीं होने से घर लौट रहे हैं। रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ गई है इसलिए बस से जा रहे हैं।

ऑटोरिक्शा से तय करेंगे 1800 किमी सफर - बिजासन घाट पर गुरुवार को महाराष्ट्र की ओर से दो ऑटोरिक्शा आकर रुके। इसमें सवार प्रमोद पिता सीताराम साहू(35) निवासी बिहार ने बताया मुंबई में ऑटो चलाते हैं। बिहार में रोजगार कम है। इस कारण ऑटो चलाने परिवार को छोड़ आए हैं। बिहार में 300 तो मुंबई में 800 रु प्रतिदिन कमा लेते हैं। मुंबई में नाईट कर्फ्यू लगा है व बाजार 6 अप्रैल से बंद है। जिसके चलते हम अपने ऑटो से कल शाम को मुंबई से निकले हैं। दो ऑटो में 8 लोग हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें