पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मृत्यु पर गम बांटिए..!:मृत्युभोज बंद कराने की दिशा में 15 से ज्यादा समाज-संस्था प्रतिनिधि आए आगे

खरगोन10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सामाजिक बदलाव के लिए दैनिक भास्कर की समाज के साथ एक पहल

मृत्यु भोज पर गम बांटिए...। सामाजिक बदलाव के लिए दैनिक भास्कर की समाज के साथ पहल को समाज व सामाजिक संस्था प्रतिनिधि ने सराहा है। एक सप्ताह में 80 से ज्यादा प्रतिनिधियों व 14 समाज व संगठन प्रतिनिधियों ने सीधे तौर पर मृत्यु भोज जैसी कुप्रथा को बंद करने की दिशा में तत्काल कार्रवाई करने की पहल करने की दिशा में काम करने पर सहमति जताई है। रेवा गुर्जर समाज ने जिले में मृत्यु भोज बंद करने का प्रस्ताव ले लिया है। भिलाला व यादव समाज तेजी से बैठकों में रणनीति बनाकर लागू करने की बात कही है।

ये समाज के प्रतिनिधि लोगों को दे रहे संदेश
रेवा गुर्जर समाज, बीसा नीमा समाज, यादव समाज, कुशवाह समाज, दशोरा नागर समाज, वैश्य समाज, अग्रवाल समाज, पाटीदार समाज, आदिवासी भिलाला समाज, बलाई समाज, प्रजापत समाज, अग्रवाल समाज, आजाक्स संगठन, गायत्री परिवार। ये समाज व संगठन लगातार समाज में जागरण फैलाकर मृत्युभोज रोकने  रहे हैं।

10 से ज्यादा गांव-शहरों में चला अभियान
यह अभियान खरगोन के अलावा सनावद, कसरावद, भगवानपुरा, धूलकोट, सेगांव, महेश्वर क्षेत्र में चलाया गया। समाज के प्रतिनिधियों ने प्रेरक उदाहरणों के माध्यम से कुप्रथा को बंद करने व उसके समाज में पिछड़ेपन के उदाहरणों के साथ बंद करने का आग्रह किया है, ताकि लोगों को अनाश्वयक कर्ज का बोझ न बढ़े।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें