हे ईश्वर! / मेरे घर न आए कोई बला... बुजुर्ग ने कमलानगर में अपने घर के बाहर की पूजा

No one came to my house… Elder worshiped outside his house in Kamalnagar
X
No one came to my house… Elder worshiped outside his house in Kamalnagar

दैनिक भास्कर

May 01, 2020, 05:00 AM IST

खरगोन. कमला नगर में कोरोना पॉजिटिव में दूसरे दिन भी रहवासियों को दूध मिला न सब्जी, लोग केवल घरों में ही कैद रहे। सुबह से केवल नगर निगम व स्वास्थ्य अमला ही नजर आया। क्षेत्र में आम दिनों में रोजाना सुबह 8 बजे से दूध व सब्जी बेचने वाले आ जाते थे, लेकिन यहां कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद कोई नहीं पहुंचा। जबकि वार्ड के मुख्य गेट पर पुलिस तैनात हो गई। इससे रहवासी भी बाहर नहीं पहुंच पाए। गुरुवार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पॉजिटिव स्वास्थ्य कर्मचारी की कॉलोनी कमला नगर में स्क्रीनिंग की। लोगों से सर्दी-जुकाम व बुखार की जानकारियां ली। इसके बाद नपा के कर्मचारियों ने कॉलोनी को सैनिटाइजर किया। यहां कई स्वास्थ्य कर्मचारी व पुलिसकर्मी रहते हैं। जिला अस्पताल के वार्ड बॉय की रिपोर्ट आने के पहले तक उसका परिवार कमला नगर के मोहल्ले में लोगों से मिलता रहा, रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब लोगों में कोरोना को लेकर डर बना हुआ है।

आपके यहां कोई बीमार है?
कंटेनमेंट क्षेत्र में गुरुवार सुबह 11 बजे घर-घर सर्वे किया। अमले ने रहवासी परिवार के नाम व मोबाइल नंबर लिए। पूछा आपके परिवार में किसी को सर्दी खासी और बुखार तो नहीं है। नपा के कर्मचारियों ने कॉलोनी को सैनिटाइजर किया। यहां कई स्वास्थ्य कर्मचारी व पुलिसकर्मी रहते हैं। 

21 लोगों पर की कार्रवाई 
लॉक डाउन के उल्लंघन पर 21 लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई। एसपी सुनील पांडेय ने बताया बिना कारण बाहर घुमने पर खरगोन थाने में 16, मेनगांव थाने में 2 लोगाें पर कार्रवाई कर दो पहिया वाहन जब्त किया। गोगावां, बड़वाह व महेश्वर में 1-1 मामले दर्ज हुए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना