पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनसुनवाई:नावघाट पर व्यापार नहीं, घर चलाना मुश्किल, एसडीएम को दिया ज्ञापन

खरगोन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नर्मदा नदी किनारे अपनी आजीविका चलाने वाले फुटकर व्यवसायियों ने मंगलवार को जनसुनवाई में एसडीएम के नाम नायब तहसीलदार अनिल मोरे को ज्ञापन दिया। व्यवसायियों ने कहा छोटे व्यापारी ठेलागाड़ी पर अपना धंधा चलाकर परिवार का भरण पोषण करते हैं।

सभी दुकानें किले से दूर सास-बहू मंदिर के पीछे प्लेटफार्म पर कई साल से लगती आ रही है। लेकिन एसडीएम के आदेश पर नप ने सभी दुकानों को हटाकर एक सप्ताह पहले नावघाट की ओर लगाने के निर्देश दिए। यहां व्यापार नहीं होने से आजीविका चलाना मुश्किल हो रहा है। क्योंकि नर्मदा घाट किनारे आने वाले श्रद्धालु व पर्यटक नर्मदा मार्ग से सीधे किले की ओर रुख करते हैं। नावघाट की ओर नहीं आते है। इससे रोजगार पर असर पड़ रहा है। उन्होंने पहले के अनुसार दुकानें एक नियत स्थान पर वापस सास-बहू मंदिर के पीछे प्लेटफार्म पर लगवाने की मांग की ताकि श्रद्धालु व पर्यटकों को भी आवागमन में परेशानी न हो। व्यवसायियों ने यह भी कहा कि वे अपनी ठेलागाड़ी व दुकानें छोटे स्थान पर लगाएंगे। साथ ही शासन-प्रशासन की शर्तों का पालन भी किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने के दौरान पार्षद विक्रम पटेल, फुटकर व्यवसायी भगवान मानवे, राज केवट, हेमंत केवट, तुषार केवट, मोहित केवट, दुर्गाबाई, लीलाबाई, रजनी वर्मा आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें