पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म-कर्म:युवाओं को समाधान देना नहीं बल्कि समाधान का हिस्सा बनाना है

खरगोन5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हाईवे निर्माण को लेकर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के कार्यक्रम में सुरेखा दीदी ने कहा-

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय खंडवा बीके सुरेखा दीदी व विकास संघर्ष समिति के तत्वावधान में रखा गया था। जिसमें स्वामी विवेकानंद जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस पर यूथ फॉर ग्लोबल पीस विश्व शांति के लिए युवा प्रोजेक्ट कार्यक्रम मंगलवार को शासकीय हाईस्कूल परिसर में हुआ। इसमें सकारात्मक युवाओं का संगठन बनाकर समयोपयोगी कार्यों में जोड़ना युवाओं को केवल समाधान देना नहीं बल्कि समाधान का हिस्सा बनाना, समाज हित में नि:स्वार्थ सेवा करना तथा व्यसन मुक्तिकरण व जल संरक्षण के प्रति कार्य किए जाए। इसकी शुरुआत 12 जनवरी मंगलवार को ग्राम बासवा में दोपहर 1 बजे से सामजिक संगठनों ने की। विकास संघर्ष समिति और एक पहल मानवता ग्रुप के सदस्यों ने खस्ताहाल इंदौर-इच्छापुर हाईवे को जल्द से जल्द दुरुस्त कराने की भी बात रखी। ग्राम के गंदे पानी की वजह से आए दिन हाईवे पर गड्ढों में पानी भर जाता है। इसके लिए सभी ने मिलकर ग्राम सरपंच दरियावसिंह मंडलोई को लिखित में आवेदन दिया। उन्होंने कहा ग्राम में उचित जल निकासी की व्यवस्था करें। जिससे राहगीरों को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो। इस पर जाकिर अमी हुसैन, डॉ. राजेंद्र पलोट, विजय जैन, मुस्ताक मलिक, श्यामा दीदी, अतुल शाह, रामचंद्र कुशवाह, राजेश भाई, प्राचार्य बीके चौकड़े, राजेंद्र जैन, दिनेश राठौर सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। सुरेखा दीदी ने छात्र-छात्राओं को कहा युवा को उल्टा कर दें तो वायु हो जाते हैं और वायु अच्छे से अच्छे को उड़ा देती है। इसी प्रकार अगर युवा मन में ठान ले तो बड़े से बड़े कार्य कर सकते हैं। स्वामी विवेकानंद भी अल्प आयु में ही बड़े-बड़े कार्य कर गए। जिन्हें आज भी पूरी दुनिया याद करती है।

और इधर, शिव महिमा का किया गुणगान
ऊन | पाटीदार युवा संघ के तत्वावधान में रामलीला चौक स्थित पाटीदार धर्मशाला में आयोजित 7 दिनी शिव पुराण कथा का सोमवार को समापन हुआ। कथा का वाचन श्री श्यामदासजी महाराज धामनोद वालों ने किया। उन्होंने शिव की महिमा का गुणगान संगीतमय रूप में किया। 5 जनवरी से जारी कथा में ग्राम सहित आसपास के ग्राम के महिला-पुरुष श्रद्धालु शामिल हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser