पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नोटिस जारी:40 प्रतिशत से कम रिजल्ट देकर परीक्षा में अनुपस्थित रहे शिक्षकों को दिए नोटिस

खरगोन3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3 व 4 जनवरी को शिक्षा विभाग की दक्षता परीक्षा में थे गायब

हाईस्कूल व हायर सेकंडरी स्कूल का परीक्षा परिणाम 40 प्रतिशत या उससे कम आने पर उस स्कूल के विषय शिक्षकों के लिए 3 व 4 जनवरी को दक्षता आंकलन परीक्षा ली गई थी। इसमें अनुपस्थित 17 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं। कलेक्टर अनुग्रहा पी के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी केके डोंगरे ने यह नोटिस जारी किए। शासन स्तर पर निर्देश जारी किए गए हैं कि ऐसे शिक्षकों की अनिवार्य सेवा समाप्ति की कार्रवाई की जाना है। जिले से 17 शिक्षकों पर कार्रवाई की तलवार लटकी हुई है। हालांकि शिक्षक संगठन इसका विरोध कर रहे हैं। उनकी मांग है कि शिक्षकों प्रशिक्षण देना चाहिए। नौकरी से हटाना उचित नहीं है।

ब्लॉक वार अनुपस्थित

06 सेगांव 05 भीकनगांव 02 बड़वाह 01 कसरावद 01 झिरन्या 01 महेश्वर 01 भगवानपुरा (नोट- डीईओ के मुताबिक)

17 में एक शिक्षक ने दे दिया प्रतिवेदन
डीईओ ने बताया कि अनुपस्थित रहे 17 शिक्षकों को 7 जनवरी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया था। इनमें से एक शिक्षक गिरवरसिंह चौहान ने समय सीमा में प्रतिवेदन प्रस्तुत किया है। शेष 16 शिक्षकों को कार्रवाई का चेतावनी पत्र जारी किया है।

एक शाला एक परिसर में नहीं बंद होगी स्कूल
मंगलवार को एक शाला एक परिसर को लेकर सहायक आयुक्त जेएस डामोर ने बैठक ली। इसमें उन्होंने बीईओ व बीआरसी से कहा कि कोई भी शाला बंद नहीं हो रही है। केवल उसका संचालन सीनियर प्राचार्य को दिया जा रहा है। 150 मीटर की परीधि में लगने वाली शालाओं का केवल प्रशासकीय एवं वित्तीय नियंत्रण एक ही सीनियर प्राचार्य के पास रहेगा। सत्र 2020-21 में शत प्रतिशत रिजल्ट का लक्ष्य लेकर काम करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser