पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण बढ़ने का खतरा:10 फीट दूरी पर ओपीडी व फीवर क्लीनिक, कतार में सोशल डिस्टेंस का पालन तक नहीं

खरगोनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका, बीएमओ बोले- अलग जगह व्यवस्था करेंगे

सरकारी अस्पताल में मात्र 10 फीट की दूरी पर ओपीडी व फीवर क्लीनिक संचालित हो रहे हैं। कतार लगने पर दोनों तरफ के मरीज आपस में टकरा रहे हैं। इससे संक्रमण बढ़ने का खतरा बना हुआ है। लगातार संक्रमण बढ़ने के बाद भी यहां कोविड जांच के लिए अलग कमरे की व्यवस्था नहीं की जा रही है। लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बीएमओ का कहना है जल्द अन्य कक्ष में जांच की व्यवस्था करवाई जाएगी।

सरकारी अस्पताल में इन दिनों रोजाना 300 से ज्यादा मरीज ओपीडी में पहुंच रहे हैं। इसमें से करीब 100 मरीज सर्दी, खांसी व बुखार के रहते हैं। लेकिन यहां अव्यवस्था के चलते अन्य बीमारियों के मरीजों को भी सर्दी, खांसी व बुखार के मरीजों के आसपास खड़े रहना पड़ रहा है। ओपीडी में दर्ज मरीजों का इलाज डॉक्टर अपने चेंबर में करते हैं। वहीं पास ही फीवर क्लीनिक व कोविड जांच भी की जा रही है। अस्पताल के अंदर बड़ी संख्या में मरीजों के एक साथ एक ही स्थान पर खड़े रहने से संक्रमण बढ़ने का डर बना हुआ है। जांच व इलाज के लिए आए मरीज व उनके परिजन खुद को कोविड जांच कराने आए लोगों से बचाने की कोशिश में लगे रहते हैं।

तहसील में कोरोना के 55 सक्रिय मरीज हैं। इनमें से 21 नगर के हैं।सरकारी अस्पताल में 6 से ज्यादा डॉक्टर पदस्थ हैं। लेकिन मंगलवार को महिला डॉक्टर के अलावा ओपीडी में अन्य तीन डॉक्टर ही सेवा दे रहे थे। एक डॉक्टर मेटरनिटी लीव पर है। एक अन्य डॉक्टर के इंदौर से आने के कारण वे सुबह 11 बजे पहुंचे। सोमवार व मंगलवार को मरीजों की संख्या अधिक रही।

सरकारी अस्पताल में एंटीजन टेस्ट किट भी नहीं, तीन बार डिमांड भेज चुके हैं

अस्पताल में एंटीजन टेस्ट किट भी पर्याप्त मात्रा में नहीं है। डॉक्टरों के जांच लिखने के बाद एंटीजन टेस्ट किट की अनुपलब्धता के कारण मरीजों को मीडियम कोरोना जांच करवाना पड़ रही है। इसकी रिपोर्ट इंदौर से आने के बाद ही पता चलती है। जबकि अस्पताल में रोजाना 40 एंटीजन व 40 मीडियम कोरोना टेस्ट करना है। बीएमओ डॉ. विमल वंदावड़े ने बताया कोविड जांच अस्पताल परिसर में बने वार्ड भी की जाती थी। वर्तमान में वहां टीकाकरण शुरू किया है। अस्पताल में पर्याप्त जगह नहीं है। फिर भी जांच के लिए परिसर में कार्यालय के पास एक बड़े हाल की सफाई करवा रहे है। जिले से एंटीजन टेस्ट किट उपलब्ध नहीं हो पा रही है। दो बार पहले और मंगलवार को फिर डिमांड भेजी है।

इधर, व्यापारियों व बैंककर्मियों के साथ ग्राहकों की जांच की

जय स्तंभ चौराहे से बाजार चौक तक चला अभियान
महेश्वर | कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए मंगलवार हाट बाजार के दिन व्यापारियों, बैंककर्मियों व ग्राहकों की रेंडम जांच की गई। 50 लोगाें की जांच की गई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। तहसीलदार विवेक सोनकर के साथ प्रशासन, नगर परिषद व शासकीय अस्पताल के अमले ने जय स्तंभ चौराहे से लेकर बाजार चौक तक फल विक्रेता, उनके ग्राहक और भारतीय स्टेट बैंक शाखा में पदस्थ कर्मचारियों की रेंडम जांच की। जांच दल व वाहनों को देखकर कुछ दुकानदार व ग्राहक अपनी दुकानें छोड़कर इधर-उधर हो गए। दुकानदारों व ग्राहकों ने अधिकारियों को आता देख मास्क पहन लिए। तहसीलदार ने बताया तहसील में 50 से अधिक कोरोना मरीज हैं।

नगर में मरीजों की संख्या न बढ़े इसके लिए शासकीय अस्पताल, नप व राजस्व अमले ने शाम 5 बजे तक 28 लोगों की जांच की। मंगलवार हाट बाजार में भी 22 लोगों की जांच की गई सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। तहसीलदार ने बताया कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनना जरूरी है। घरों में भी समय-समय पर हाथ धोएं। नायब तहसीलदार अनिल मोरे, बीएमओ डॉ. विमल बंदावडे, बीईई सलमा शाह, लख्मीचंद चावरे आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें