पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सनावद में सड़क पर अतिक्रमण:बिना अनुमति मुख्य मार्ग का रास्ता रोक रहे लोग निर्माण, बार-बार लग रहा जाम

खरगोन7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के जवाहर मार्ग पर मकान निर्माण के लिए किया जा रहा मुख्य मार्ग का उपयोग
  • सूचना के बाद भी नगर पालिका ने नहीं की कार्रवाई

शहर के जवाहर मार्ग पर मकान निर्माण के लिए एक व्यक्ति ने मुख्य मार्ग पर ही रास्ता रोककर सामग्री रख दी। इसके लिए न तो नगर पालिका से अनुमति ली गई न ही कोई सूचना दी गई। मुख्य मार्ग होने के कारण दिनभर लोगों को एक ही ओर से आवागमन करना पड़ा। इसके कारण दिनभर मार्ग पर बार-बार जाम की स्थिति बनी रही। कई लोगों ने इसकी शिकायत नगर पालिका से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

लोगों ने बताया जवाहर मार्ग पर नगर पालिका ने यातायात को दुरुस्त करने के लिए डिवाइडर का निर्माण कराया था ताकि मार्ग पर बार-बार लग रहे जाम से लोगों को राहत मिल सके लेकिन इसके बाद भी कई लोग मनमानी करते हुए मुख्य मार्ग पर ही सामान रखकर निर्माण कार्य करा रहे हैं। इससे वहां से गुजरने वाले लोगों को असुविधा हो रही है। इसके बाद भी प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इसी प्रकार शहर में कई स्थानों पर लोग अतिक्रमण कर मुख्य मार्ग पर रास्ता रोक रहे हैं। इससे लोगों को आवागमन करने में परेशानी आ रही है। लोगों ने इस तरह अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की है।
लोगों ने नपा पर लगाया भेदभाव का आरोप
लोगों ने बताया दो से तीन माह पहले नगर पालिका ने हाईवे को चौड़ा करने के लिए अतिक्रमण हटाओ मुहिम चलाई थी। इसमें हाईवे किनारे लगे कई मकानों को तोड़ कर नाली निकाली गई। यह कार्रवाई पशु बाजार से लेकर बाकुंड नदी तक की जानी थी लेकिन इसके बाद भी यह कार्रवाई बस स्टैंड स्थित पेट्रोल पंप तक कार्रवाई कर बंद कर दी गई। इस पर लोगों ने नगर पालिका कर्मचारियों पर भेदभाव का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया इसके आगे कई रसुखदार लोगों का अतिक्रमण है। इसके कारण आगे की कार्रवाई नहीं की गई है। जबकि कब्रिस्तान के पास मोड़ संकरा है। यहां पर हमेशा हादसों का डर बना रहता है। यहां पर नाली के ऊपर अतिक्रमण किया गया है। जिसके कारण पानी सड़क पर जमा होता है। इसे भी हटा कर नाली का निर्माण किया जाना चाहिए।

शहर के मुख्य मार्गों पर किया है अतिक्रमण
लोगों ने बताया हाईवे के किनारे का अतिक्रमण हटाने के बाद शहर में भी अतिक्रमण हटाने की मुहिम चलानी थी लेकिन अब तक मुहिम शुरु नहीं की गई है जबकि शहर के सुभाष चौक, भवानी मार्ग, खरगोन रोड सहित अन्य मार्ग पर अतिक्रमण हुआ है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

अब तक शुरू नहीं हुआ नाले व नाली का निर्माण, नेताओं ने किया भूमिपूजन
हाईवे किनारे नगर पालिका को नाले व नाली का निर्माण करना था लेकिन अब तक निर्माण कार्य शुरु नहीं किया गया है जबकि इस निर्माण के लिए मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत निर्माण की राशि भी नगर पालिका को मिल चुकी है। इस निर्माण को लेकर नेताओं ने भूमिपूजन भी किया लेकिन अब तक काम शुरु नहीं होने से लोगों को सुविधा नहीं मिल पा रही है। लोगों ने बताया गर्मी के तीन माह बाद बारिश का मौसम शुरु हो जाएगा। जिसमें नाले व नाली का निर्माण कराना संभव नहीं रहेगा। ऐसे में नगर पालिका की लापरवाही के कारण हाईवे पर फिर से पानी जमा होने की समस्या आएगी। पानी की निकासी नहीं होने से लोगों को समस्या का सामना करना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें