पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुरक्षा बढ़ेगी:बिस्टान नाका व नवग्रह तिराहा क्षेत्र में बनेगी पुलिस चौकी

खरगोन12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यहां चौकी निर्माण के लिए रात में लगने वाली दुकानों का कब्जा हटाया है। - Dainik Bhaskar
यहां चौकी निर्माण के लिए रात में लगने वाली दुकानों का कब्जा हटाया है।
  • शहर की बढ़ती आबादी को देखते हुए पुलिस महकमे ने शुरू की नई व्यवस्था

शहर में बढ़ रही जनसंख्या को देखते हुए पुलिस महकमा सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा रहा है। शहर में बस स्टैंड से पांच किमी क्षेत्र में 80 से ज्यादा वैध व अवैध कॉलोनियोंं हैं। नगर पालिका के मुताबिक शहर में लगभग डेढ़ लाख आबादी है। इनमें लगभग 15 हजार लोग जिले के गांवों से आकर लोग निवास करते हैं। शहर के दूरस्थ क्षेत्र में अपराधों पर नियंत्रण के लिए बिस्टान नाका, नवग्रह तिराहे पर चौकियां स्थापित की जाएंगी।

पुलिस अफसरों का मानना है कि चौकियों की स्थापित करने से क्षेत्र की गतिविधियों पर आसानी से नजर रखी जा सकेगी। इसके अलावा नवग्रह तिराहे पर भी चौकी बनेगी। यहां कलेक्टोरेट भवन व नवग्रह मंदिर है। इसके अलावा इस तिराहे से वाहनों का ज्यादा आवागमन होता है। गो तस्करी सहित अन्य वाहन निकलते हैं।

राधावल्लभ मार्केट में चौकी स्थापित
राधावल्लभ मार्केट में भीड़ भाड़ व ज्यादा बैंक होने के कारण यहां चौकी का निर्माण कर दिया है। जल्द ही चौकी पर पुलिस तैनात होगा। यहां पूर्व में बैग चोरी, बाइक चोरी, मारपीट आदि घटनाएं हो चुकी है। इसके अलावा मार्केट बड़ा होने के कारण कई असामाजिक तत्व यहां नशा भी करते हैं।

बिस्टान नाके पर हटाए अतिक्रमण की जगह
बिस्टान नाका क्षेत्र में शनिवार को ही करोड़ों रुपए की जमीन को अतिक्रमण मुक्त किया है। यहां पुलिस चौकी बनाई जाएगी। इस क्षेत्र में दूसरे गांव व शहरों के लोग ज्यादा निवास करते हैं। साथ ही ज्यादा चोरियां होती है। अवैध सामग्री की तस्करी भी होती है। इनकों रोकने के लिए पुलिस 24 घंटे तैनात रहेगी।

अपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए बिस्टान नाका व नवग्रह तिराहा पर चौकियां बनाएंगे। राधावल्लभ मार्केट में चौकी स्थापित हो गई है। - रोहित अलावा, एसडीओपी खरगोन

खबरें और भी हैं...