पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शासन-प्रशासन गंभीर:बदबू व मच्छरों से रहवासी परेशान थे, लोगों को हिदायत भी दी, गंदगी से मिली निजात

खरगोनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो युवाओं ने एक साल से चोक नाले की करवाई सफाई

स्वच्छता को लेकर शासन-प्रशासन गंभीर है लेकिन विडंबना है कि धरातल पर काम नजर नहीं आता है। ग्राम के बस स्टैंड पर सड़क किनारे की मुख्य नाली पिछले एक साल से चोक थी। आसपास के रहवासियों को बदबू का सामना करना पड़ रहा था। मच्छर पनप रहे थे। लेकिन शिकायत के बाद भी पंचायत ने कभी ध्यान नहीं दिया। समस्या को बढ़ते देख गांव के समाजसेवी जावेद खान व पूर्व सदर जाकिर खान ने स्वयं के खर्च पर जेसीबी बुलवाई। दो घंटे की मशक्कत के बाद नाले की सफाई कर गंदे पानी को साटक नदी में उतारा। जावेद ने बताया लोगों के कचरा फेंकने से नाला पूरी तरह बंद हो गया था। लगातार बदबू फैल रही थी। मच्छर भी पनप रहे थे। इससे बीमारियां फैलने का भय बना रहता था। बारिश के समय ढालखेड़ा मार्ग की ओर से आने वाला बारिश का पानी लोगों के घर में घुस जाता था। मस्जिद के आसपास भी सफाई करवाई गई। उन्होंने लोगों को हिदायत दी कि अब कचरा पंचायत के निर्धारित स्थान पर ही फेंके।

लॉकडाउन में भी सेवा कार्य में रहे आगे
समाजसेवी जावेद हमेशा सेवा कार्य में आगे रहते है। पिछले साल लॉकडाउन के दौरान भी मेहरुद्दीन खान के सहयोग से गांव व नयानगर के कई गरीब परिवारों को राशन व किराना सामग्री वितरित की थी। ग्राम से निकलने वाले चार पहिया वाहनों को पंद्रह दिन तक लगातार सैनिटाइज भी किया था। वे पूर्व पंच होने के साथ शांति समिति सदस्य भी है। समाज व ग्राम में सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने में भी भूमिका निभाते है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें