पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वसूली के लिए सख्ती:मंडी की 4 दुकानों को सील कर वसूले 46 हजार रु.

खरगोन9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगपालिका ने बकाया करों की वसूली के लिए सख्ती शुरू की। कपास मंडी क्षेत्र में 4 दुकानों को सील कर दिया। मंडी व तालाब चौक क्षेत्र से 46 हजार रुपए की वसूली की है। प्रभारी राजस्व अधिकारी महेश वर्मा ने बताया कि निकाय की कर वसूली के लिए बकायादारों के विरुद्ध सख्ती की गई। जानकारी के मुताबिक धीरज चंपालाल से बकाया राशि 17 हजार 829 रुपए, रेखाबाई प्रमोद पाटीदार 19 हजार 571 रुपए, हेमलताबाई शंकरलाल 13 हजार 92 रुपए व मुकेश तुलसीराम से बकाया राशि 19 हजार 571 रुपए होने पर दुकानें सील की गई। नपा सीएमओ प्रियंका पटेल ने बताया कर भुगतान न करने पर कार्रवाई की गई। बकाया करदाताओं के विरुद्ध वारंट वसूली कार्रवाई भी प्रस्तावित की है। 20 नल कलेक्शन काटे बकाया जलकर जमा नहीं कर रहे 20 उपभोक्ताओं के नल कनेक्शन भी काटे गए। राजस्व विभाग के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए भवन भूमि स्वामियों को अपनी अचल संपत्ति में परिवर्तन, परिवर्धन व नवनिर्माण होने पर स्वनिर्धारण विवरणी भरकर कार्यालय में प्रस्तुत करना जरूरी है।

बढ़ी मांग : सीजन का रिकॉर्ड 6600 रु. क्विं. बिका कपास, 2012 में 7100 रु. था

खरगोन | कपास की मांग व स्थानीय स्तर पर आवक में कमी के चलते भावों में फिर उछाल आया है। सोमवार को स्थानीय कपास मंडी में 252 वाहन व 45 बैलगाड़ी कपास की आवक हुई। अधिकतम बोली 6600 रुपए क्विंटल लगाई गई। खरगोन मंडी सचिव रामवीर किरार ने बताया कि मंगलवार को कपास का 4600-6600 रुपए क्विंटल भाव रहे। यह सीजन के सबसे ऊंचे भाव हैं। अभी तक सीजन का सबसे ऊंचा भाव 3511 रुपए क्विंटल रहा है। 2011-12 में कपास मंडी के इतिहास में सबसे ऊंची बोली 7100 रुपए क्विंटल लग चुकी है। हालांकि यह भाव ज्यादा दिनों तक स्थिर नहीं रहा।

दो महीने से है रुई और काकड़ा बाजार में तेजी
पिछले दो माह से कपास भाव में तेजी का दौर चल रहा है। ऊंचे दाम के कारण रुई व काकड़े के भावों में भी उछाल जारी है। रुई 47000 रुपए खंडी व काकड़े 3000 रुपए कट्‌टा चल रहा है। ये एक माह में 20 फीसदी की बढ़ोतरी है। कारोबारियों का मानना है भावों में तेजी का वातावरण रहेगा। इससाल असमय बारिश से फसल खराब हुई है। इस कारण फसल जल्दी मंडी पहुंच गई। स्थानीय उद्योगों के संचालन में भी परेशानी आ सकती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें