पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

15 जून तक लागू होगा ऑड-इवन:अल्टरनेट डे ही खुलेंगी दुकानें, रेस्टाेरेंट, भोजनालय में बैठकर खाना प्रतिबंधित

खरगोन8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 जून तक मेडिकल व कृषि दुकानों पर भी लागू होगा ऑड-इवन

कोराेना संक्रमण की रोकथाम के लिए अपर कलेक्टर बीएस सोलंकी ने जिले में 15 जून तक के लिए दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए है। इसके अनुसार शासन के गृह विभाग के निर्देश व पूर्व में हुई जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक का भी जिक्र किया है। जिले के लिए जारी गाइडलाइन के मुताबिक ऑड-इवन फार्मूले पर दुकानें व संस्थान खुलेंगे।

अल्टरनेट डे से ही दुकानें खुली रहेगी। यह फार्मूला मेडिकल व कृषि दुकानों पर भी लागू होगा। रेस्टारेंट व भोजनालय में बैठकर खाना प्रतिबंधित रहेगा। यह टेक अवे भोजन प्रदाय कर सकेंगे। यह फार्मूला जिले के सभी शहरों व बड़े कस्बों पर लागू होगा। 12 जून रात 10 बजे से 14 जून सुबह 6 बजे तक जिले में जनता कर्फ्यू लागू रहेगा। इस अवधि मेंं केवल अत्यावश्यक सेवाओं की दुकानें निर्धारित रोटेशन दिवस के अनुसार खुली रहेंगी। डेयरी व दुग्ध केंद्र को छोड़कर सभी दुकानों पर एसडीएम अपने क्षेत्रों में नंबरिंग करवाएंगे।

नो मास्क नो सर्विस का सभी को पालन करना होगा। इसके मुताबिक 15 जून तक कोई भी व्यक्ति या समूह सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर कोई भी ऐसी अपुष्ट या असत्य खबर, विडियो, ऑडियो, फोटाे आदि न भेजें, जिससे किसी समुदाय या धर्म का अपमान हो। लोगों में भय, डर या संशय की स्थिति पैदा हो। ऐसा पाए जाने पर उसके खिलाफ राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

संचालन... हर रुट पर चलीं मात्र 2-2 बसें
शहर से सनावद, खंडवा, इंदौर, बड़वानी, भगवानपुरा सहित ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न रूट पर 100 से ज्यादा बसों का संचालन होता है। लेकिन अनलॉक के बाद से इंदौर रुट पर 8 बसों का संचालन हो रहा है। अन्य रुट पर केवल 4-4 बसें चल रही है। बस संचालकों ने कहा डीजल के भाव बढ़ने और सवारियां कम मिलने से फिलहाल सभी बसों का संचालन नहीं किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...